बैजयंत जय पांडा ने बीजू जनता दल से इस्तीफा दे दिया है. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को लिखे पत्र में पांडा ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि बहुत दुख के साथ मैंने उस राजनीति को छोड़ने का फैसला किया है जिसमें हमारी बीजेडी नीचे जा रही है. बैजयंत पांडा ओडिशा के केंद्रापाड़ा से लोकसभा सांसद हैं.

मुख्यमंत्री को खत लिख कर उठाये सवाल:

ओडिशा में सत्ताधारी बीजू जनता दल (बीजेडी) से नाराज चल रहे सांसद बिजयंत पांडा ने आज पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने बीजेडी अध्यक्ष और सूबे के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को पत्र लिखकर कहा कि बहुत दुख के साथ मैंने उस राजनीति को छोड़ने का फैसला किया है जिसमें हमारी बीजेडी नीचे जा रही है.

उन्होने कहा कि वह इसकी सूचना लोकसभा अध्यक्ष को भी दे देंगे. पांडा केंद्रपाड़ा से लोकसभा सांसद हैं और अपने लेख, किताब के माध्यम से सार्वजिक तौर पर राय रखते रहे हैं.

बीजेडी से निलंबित थे बैजयंत पांडा:

गौरतलब है कि इसी साल जनवरी में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने बिजयंत पांडा को पार्टी से निलंबित कर दिया था. उनपर पार्टी विरोधी गतिविधि खासकर मुखयमंत्री नवीन पटनायक के खिलाफ बयानबाजी करने का आरोप लगाया था. साथ ही मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्रपाड़ा से लोकसभा के सदस्य बैजयंत पांडा पर पार्टी को ‘कमजोर’ करने का आरोप भी लगाया था.

तब पांडा ने ट्वीट कर कहा था, ”मैं इस खबर से हैरान हूं. बहुत-बहुत दुखद है कि नवीन पटनायक मेरे खिलाफ एक आईएएस अधिकारी की साजिश को नहीं समझ सके जो अब पार्टी को नियंत्रित कर रहे हैं.”

उन्होंने कहा,  ‘मैं अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को पूरी तरह खारिज करता हूं, वे पूरी तरह फर्जी और निराधार हैं. मैं आगे की कार्रवाई से पहले भगवान जगन्नाथ के मार्गदर्शन की प्रार्थना करता हूं.’

बता दें कि बिजयंत पांडा को लेकर बीजेडी का मानना था कि वह भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के करीब जा रहे हैं और यह पार्टी के लिए खतरा है.

उपचुनाव Live: EVM खराब होने से महाराष्ट्र के 35 बूथों पर मतदान रद्द

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें