मुंबई पुलिस से बहुत ही बड़ी खबर आ रही है. मुंबई पुलिस के पूर्व ज्वाइंट कमिश्नर हिमांशु राय ने खुदकुशी कर ली है. एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस रहे हिमांशु राय ने गोली माकर अपनी जान दे दी. उन्होंने अपने घर पर खुदकुशी की.

सर्विस रिवोल्वर से खुद को गोली मारकर की खुदखुशी:

महाराष्ट्र के पूर्व एटीएस चीफ हिमांशु रॉय ने शुक्रवार को खुदकुशी कर ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व एटीएस चीफ ने अपने घर में खुद को सर्विस रिवॉल्वर से गोली मार ली। हिमांशु रॉय 1988 बैच के आईपीएस ऑफिसर थे और उनके पास एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस की भी जिम्मेदारी थी।

आईपीएस अधिकारी रहे हिमांशु राय मुंबई एटीएस के चीफ भी रहे हैं. उन्होंने मुंबई के नामी कॉलेज सेंट जेवियर कॉलेज से पढ़ाई की थी.

हिमांशु रॉय मुंबई पुलिस में संयुक्त पुलिस कमिश्नर और महाराष्ट्र एटीएस चीफ की जिम्मेदारी भी निभा चुके हैं. वह 2012-2014 के दौरान संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) थे. उन्होंने आईपीएल सट्टेबाजी कांड की जांच का नेतृत्व भी किया था.

मुंबई पुलिस में हिमांशु राय का शुमार एक तेज तर्रार और काबिल अफसर में होता था. उनके नाम कई अति संवेदनशील और महत्वपूर्ण केस को हल करने का श्रेय जाता है.

IPL स्पॉट फिक्सिंग सहित कई बड़े केसों को सुलझा चुके हैं हिमांशु:

2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में उन्होंने विंदु दारा सिंह को गिरफ्तार किया था।

इसके अलावा, हिमांशु रॉय ने दाउद के भाई इकबाल कासकर के चालक आरिफ की गोलीबारी, पत्रकार जेडे मर्डर केस, लैला खान डबल मर्डर केस और विजय पलंडे जैसे महत्वपूर्ण केस को सुलझाने में अहम भूमिका निभाई थी।

अंडरवर्ल्ड सरग़ना दाऊद इब्राहीम के भाई इकबाल कासकर के ड्राइवर आरिफ पर हुई फायरिंग का केस हो या जे डे मर्डर केस, उन्होंने इन केसों को अपने आखिरी अंजाम तक पहुंचाया.

लैला खान मर्डर की गुत्थी भी इन्होंने भी सुलझाई थी.

हिमांशु राय तब सुर्खियों में आए थे जब 2013 में इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के मामले में उन्होंने बिग बॉस फेम बिंदू दारा सिंह को गिरफ्तार किया था.

हाईकोर्ट ने दी लालू प्रसाद यादव को 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें