पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने एक बड़ा बयान दिया है. नवाज़ शरीफ ने एक निजी अख़बार को दिए अपने इंटरव्यू में ये माना है कि भारत के मुंबई में हुए 26/11 हमलों के पीछे पाकिस्तान के आंतकियों का हाथ था. 

26/11 2008 में हुआ था मुंबई में आतंकी हमला:

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने 2008 मुंबई हमले पर चौंकाने वाला खुलासा किया है. उन्होंने दावा किया है कि 2008 में मुंबई में हुए सबसे खतरनाक आतंकी हमले के पीछे पाकिस्तान का हाथ था. इससे पहले भारत के इस दावे को पाकिस्तान की तमाम सरकारें और संगठन नकारती रही हैं. लेकिन अब खुद नवाज शरीफ ने इस मामले में बोलकर पाकिस्तान की असलियत को खोलकर रख दिया है.

पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते पीएम पद के लिए अयोग्य ठहराए गए नवाज़ शरीफ ने ये माना है कि पाक में आतंकी संगठन सक्रिय हैं. उन्होंने मुल्तान में रैली से पहले एक इंटरव्यू दिया और उसमें सवाल उठाए कि क्या हम सीमा पार करके आतंकियों को जाने दे सकते हैं और मुंबई में 150 लोगों को मरने दे सकते हैं.

इस तरह उन्होंने स्वीकार किया कि पाकिस्तान में मुंबई हमलों के पीछे पाकिस्तान का हाथ था. उन्होंने यह भी कहा, हमलावरों को पाकिस्तान की सरकार ने सरंक्षण दिया.

पाकिस्तान हमेशा मुंबई हमलों के पीछे अपना हाथ होने से इंकार करता रहा है और भारत की तरफ से डोजियर और सबूत देने के बावजूद इन आरोपों से मुकरता रहा है.

पाकिस्तान में कई आतंकी संगठन सक्रिय: नवाज़ शरीफ

नवाज शरीफ ने कहा, पाकिस्तान में 3 समानांतर सरकारें चल रही हैं. इस समय भी पाकिस्तान में कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं.
रावलपिंडी आतंकरोधी अदालत में मुंबई हमलों का ट्रायल लंबित होने का हवाला देते हुए नवाज ने कहा, ‘हमने सुनवाई क्यों नहीं पूरी की?’

नवाज शरीफ को पनामा पेपर केस में पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 28 जुलाई को दोषी करार दिया था. इसके बाद उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा था.

Live कर्नाटक चुनाव: पड़ चुके 56% वोट, अभी भी लगी लम्बी कतारे

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें