बॉलीवुड फिल्मों को लेकर पाकिस्तानी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने नया आदेश जारी किया. पाकिस्तानी आईएंडबी मिनिस्ट्री ने आदेश दिया है कि ईद के मौके पर वहां के सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों को रिलीज न होने दिया जाए.

ईद के बाद 2 हफ्ते तक की रोक:

पाकिस्तान सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में एक नोटिस जारी कर आदेश दिया है कि पाकिस्तान में ईद के मौके पर किसी भी भारतीय फिल्म को ना दिखाया जाये, बल्कि उनकी जगह पाकिस्तान की बड़ी और छोटे बैनर की फिल्मों को रिलीज के लिए बढ़ावा दिया जाए.

पाकिस्तानी मंत्रालय द्वारा जारी किए गए लैटर में कहा गया कि ‘ईद-उल फितर’ और ‘ईद-उल-अजहा’ के दो दिन पहले से लेकर इसके दो हफ्ते बाद तक भारतीय फिल्मों को रिलीज न होने दिया जाए.

pakistan-restricts-release-Indian-films-Eid effect salman movie

हम सभी जानते हैं कि ईद और ऐसे ही अन्य त्योहारों के मौके पर बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों को आम दिनों से भी बेहतर कमाई होती है.

ऐसे में अब पाकिस्तान की सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने आदेश जारी किया है कि वहां पर पाकिस्तान की लोकल फिल्म इंडस्ट्री को फिल्में रिलीज करने के लिए खास महत्व दिया जाए और साथ ही इन दिनों पर भारतीय फिल्मों पर पूरी तरह से रोक लगा दिया जाए.

सलमान खान की रेस-3 ईद में रिलीज़:

बता दें कि ईद में सलमान खान की ‘रेस-3’ रिलीज़ होनी प्रस्तावित हैं. पाकिस्तान में सलमान खान के फैंस की तादाद कुछ ज्यादा ही है और ये लोग सलमान की हरेक फिल्म को देखने के लिए उत्सुक रहते है.

अब जब इस साल ईद के मौके पर सलमान की मच अवेटेड फिल्म ‘रेस 3‘ रिलीज होने वाली है तो पकिस्तान के इस आदेश के बाद सलमान के पाकिस्तानी फैन्स को तगड़ा झटका लगेगा.

वहीँ सलमान के लिए भी ये अच्छी खबर नहीं है, क्योंकि इससे उनकी फिल्म की कमाई पर भी प्रभाव पड़ेगा. फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट्स की माने तो ‘बजरंगी भाईजान’ ने पाकिस्तान में बहुत अच्छा बिजनेस किया था. इस तरह सलमान के लिए यह अच्छी खबर नहीं है.

सुरक्षाबलों ने घुसपैठ को नाकाम कर बरामद की आतंकियों की हाईटेक सीढ़ी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें