पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री शाहिद खाकन अब्बासी का एक वीडियो पाकिस्तानी मीडिया में आज कल छाया हुआ है. इस वीडियो में निजी दौरे पर अमेरिका गये अब्बासी की अमेरिका एअरपोर्ट पर तलाशी हो रही है.

कपड़े उतरवा कर हुई अब्बासी की तलाशी:

बता दे कि पाकिस्तान के प्रधानमन्त्री पिछले हफ्ते अपनी बीमार बहन से मुलाकात करने अमेरिका गए थे. इस दौरान उन्होंने अमेरिकी उप-राष्ट्रपति माइक पेंस से मुलाकात की. पीएम अपना दौरा खत्म कर वापस पाकिस्तान लौट रहे थे, इसी दौरान एयरपोर्ट पर उनकी तलाशी ली गई.

पाकिस्तान वापस लौट रहे प्रधानमंत्री शाहिद खाकन अब्बासी की न्यूयॉर्क के जॉन एफ कैनेडी एयरपोर्ट पर कपड़े उतरवाकर तलाशी ली गई. जांच के बाद वह सामान लेकर वापस चले गये. अमेरिकी सुरक्षा अधिकारियों की इस कार्रवाई की पाकिस्तान में जमकर आलोचना हो रही है. पाकिस्तानी मीडिया का कहना है कि यह पाकिस्तान का अपमान है.

हालांकि अमेरिका में रूटीन सुरक्षा जांच के दौरान कई ऐसे हाई-प्रोफाइल शख्सियत की तलाशी ली जा चुकी है. जिसके बाद काफी विवाद हुआ है.

शाहिद खाकन अब्बासी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है. पाकिस्तानी मीडिया इसको लेकर अमेरिका सुरक्षा अधिकारियों के प्रति नाराजगी जाहिर कर रहा है.

पाकिस्तान मीडिया कर रही अमरीका की आलोचना:

पाकिस्तान मीडिया का कहना है कि यह निजी दौरा था तब भी प्रधानमंत्री के पास डिप्लोमैटिक पासपोर्ट है। ऐसे में उनकी जांच करना गलत है। पाकिस्तान के टीवी चैनल्स पर इस जांच का एक वीडियो भी जारी किया गया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की चेकिंग से पहले अमेरिका ने 7 पाकिस्तानी कंपनियों को परमाणु व्यापार के शक में बैन कर दिया था। कहा जा रहा है कि अमेरिका पाकिस्तानी सरकार पर वीजा बैन समेत कई और प्रतिबंध लगाने की तैयारी में है।

बता दें कि आतंकवाद पर नरमी के चलते अमेरिका पाकिस्तान से खफा है। ट्रम्प प्रशासन ने उसे दी जाने वाली करीब 25.5 करोड़ डॉलर की सहायता राशि रोक दी है।

 

योगी सरकार का UPCOCA बिल हुआ विधानसभा में पास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें