कानून व्यवस्था बनाने वाले जिम्मेदार ही कानून को दागदार कर रहे हैं. पटना में एक ऐसा ही मामला सामने आया हैं जिसमे एक पुलिसकर्मी ने ही एक युवक की हत्या कर दी.

पटना की कानून व्‍यवस्‍था का हाल यह हो गया है कि अब पुलिसकर्मी भी सरेआम हत्‍या करने लगे हैं। पटना पुलिस लाइन में मंगलवार की सुबह कांस्‍टेबल दिलीप कुमार द्वारा एक पुलिसकर्मी के बेटे की गोली मारकर हत्‍या से तो ऐसा ही लगता है। बहरहाल आरोपी पुलिसकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

क्या है मामला:

पटना में पुलिस लाइन में मंगलवार की सुबह गोली चलने से एक युवक की मौत हो गयी. बता दे कि हत्या करने वाला व्यक्ति पुलिस कॉन्स्टेबल हैं. आज सुबह पटना में पोस्टेड पुलिस वाहन चालक राजेन्द्र सिंह के बेटे दीपक को पुलिस कॉन्स्टेबल दिलीप कुमार ने गोली मारकर हत्या कर दी। कॉन्स्टेबल ने अपनी एसएलआर राइफल से युवक को गोली मारी।

बताया जाता है कि आरोपी और मृतक रिश्तेदार थे. दोनों में किसी बात पर झगड़ा हुआ। इसके बाद दिलीप शस्त्रागार से राइफल लेकर निकला और युवक को रायफल से भून दिया.

रिश्तेदार थे मृतक और आरोपी:

गोली मारने वाला सिपाही दिलीप मानसिक रूप से बीमार व सनकी बताया जाता है। उसे जेल से कैदी लाने के लिए ड्यूटी दी गई थी। वह हवलदारी की ट्रेनिंग ले रहा था। मृतक दीपक आरोपित दिलीप के जीजा अंशु का छोटा भाई था।

मृतक पुलिस विभाग में तैनात कर्मी का ही बेटा था. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार करते हुए जांच शुरू कर दी है. घटना के संबंध में पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है.

आरोपित गिरफ्तार: 

आसपास के लोगों ने बताया कि करीब चार राउंड फायरिंग की गयी. इस हादसे में एक हवलदार भी घायल हो गया. घायल हवलदार ने साहस दिखाते हुए प्रशिक्षु सिपाही दिलीप को हथियार के साथ काबू कर लिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने दिलीप की राइफल जब्‍त कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। घटना ने पुलिसलाइन की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं। घटना के बाद पुलिसलाइन में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है।

मोदी कैबिनेट में फेरबदल: क्यों लिया गया स्मृति से I&B का कार्यभार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें