2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनावी रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही यूपी में बसपा से गठबंधन के मद्देनजर सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी जिसमें पार्टी पदाधिकरियों के साथ चुनावी चर्चा हुई थी। सपा की इस बैठक के बाद पार्टी नेताओं को जिम्मेदारी देना शुरू हो गया है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

सपा ने सौंपी जिम्मेदारी :

यूपी से बाहर निकलते हुए उत्तराखंड में समाजवादी पार्टी की बैठक में कार्यकारिणी का विस्तार किया गया। पिथौरागढ़ जिला अध्यक्ष अजमल अहमद की अध्यक्षता में हुई बैठक में नरेंद्र ऐर को जिला उपाध्यक्ष और आशिफ अंसारी को नगर अध्यक्ष का जिम्मा सौंपा गया। जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को पार्टी संगठन को मजबूत बनाने के लिए दिशा निर्देश दिए। बैठक में मेहताब हुसैन, मो. तौफिक, शाहरू ख, शादाब हुसैन, जिशान, मो.आलिम, मुस्तकीम, शमसीर अहमद, कमरू द्वीन, दानिश, मो. जफर तौहिद, जाफर आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें