कहते हैं बहु घर का सौभाग्य लाती है. यह कहावत राजग प्रमुख लालू प्रसाद यादव के परिवार के लिए सटीक बैठती है. आज लालू यादव के बेटे तेज प्रताप यादव की शादी है और इसके साथ एक के बाद एक खुशखबरियां लालू परिवार में आती जा रही हैं. लालू को 6 हफ्तों ने जमानत मिलने के बाद अब राबड़ी देवी के लिए भी बड़ी ख़ुशी मिल गयी है.

राबड़ी देवी बनी विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष:

बहू के आते ही लालू परिवार में खुशियां आने लगी है. बेटे तेज प्रताप की शादी के एक दिन पहले जहां लालू प्रसाद को अंतरिम जमानत के तौर पर राहत मिली, वहीं शादी के दिन ही बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी को विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष की मान्यता मिल गई है. इस संबंध में विधान परिषद द्वारा अधिसूचना जारी कर दी गई है. विधान परिषद के उपसभापति हारून रशीद ने इसकी अधिसूचना जारी की है.

आज से राबड़ी देवी को सभी सुविधाएं मिलने लगेंगी. विधान परिषद के उप सभापति ने बताया कि सारे विचारों के बाद मान्यता दी गई है. विधान परिषद में राजग के 9 सदस्य हैं जिसको लेकर संख्या पर सवाल उठे थे. उप सभापति ने कहा कि ये सभापति की विवेकाधिकार है. इससे पहले भी 9 की संख्या में प्रतिपक्ष की मान्यता मिली है.

हारून रशीद ने कहा कि कल ही रामचंद्र पूर्वे ने पत्र लिख कर राबड़ी देवी को नेता प्रतिपक्ष का दर्जा देने की मांग की थी. नियमानुसार 10 सदस्य होने पर ही किसी पार्टी के नेता को नेता प्रतिपक्ष का दर्जा मिलता है.

लालू प्रसाद को भी मिली जमानत:

गौरतलब है कि इससे पहले लालू प्रसाद यादव को भी पहले 3 दिन की पैरोल मिली थी जिसके बाद बीते दिन उन्हें 6 हफ्तों की अंतरिम जमानत भीं मिल गयी.

तेज प्रताप यादव आज शादी के बंधन में बंधेंगे. बिहार के पूर्व मंत्री चंद्रिका प्रसाद राय की बेटी ऐश्वर्या राय से उनकी शादी हो रही है. शाम सात बजे पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के सरकारी आवास से बारात प्रस्थान करेगी.

अखिलेश यादव सहित कई नेता हो रहे शादी में शामिल:

बता दें इस राजनीतिक शादी में शामिल होने के लिए देश के बड़े-बड़े राजनेता पटना पहुंच रहे हैं। दोपहर बाद उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव पटना पहुंचे.

rabri-devi-leader-opposition-legislative-council tej pratap marriage

वहीं शरद यादव और केंद्रीय मंत्री आरके सिन्हा भी पटना पहुंच गए हैं. तेजप्रताप की शादी में शामिल होने एनसीपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल भी लालू आवास पहुंच गए हैं.

भाजप नेता और अभिनेता शत्रुघन सिन्हा भी पटना पहुुंच गए हैं। उन्होंने कहा कि डंके की चोट पर मित्र लालू प्रसाद के बेटे तेजप्रताप की शादी समारोह में शामिल होने के लिए आये है.

तेज प्रताप-ऐश्‍वर्या की शादी आज, जानिए क्या-क्या होगा खास

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें