भले ही राहुल गांधी बेहद निजी धार्मिक दौरे पर कैलाश मानसरोवर के लिए रवाना हुए हों, लेकिन काठमांडू में रात्रि प्रवास के दौरान उनके खाने को लेकर चर्चा सार्वजनिक हो गयी. विवाद बना उनके काठमांडू लाजिम्पाट में वूटू रेस्टोरेंट का खाना, जिसे लेकर कहा गया कि राहुल ने रात्रि भोज में मांसाहारी भोजन का आर्डर दिया था. वहीं अब खुद रेस्टोरेंट की तरफ से इस खबर को गलत ठहराया गया.

क्या है मामला: 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर हैं. इस दौरान वे 31 अगस्त को एक रात के लिए काठमांडू के लाजिम्पाट में ठहरे थे. इस दौरान उन्होंने वहां के प्रसिद्ध वूटू रेस्टोरेंट में रात्रि भोजन भी किया.

जिसके बाद वे अगले दिन चीन के लिए रवाना हो गये. राहुल नेपाल में 22 घंटे रुके, इस मौके पर नेपाली मीडिया ने राहुल के रात्रि भोजन को लेकर ये खबर डी कि धार्मिक यात्रा के दौरान उन्होंने वूटू रेस्टोरेंट में मांसाहारी खाना मंगवाया था.

जिसके बाद ये भी कहा गया कि रेस्टोरेंट के वेटर ने इस बात की पुष्टि की है कि राहुल ने वहां नेवाड़ी डिश मंगवाई.

नेवाड़ी डिश में मांसाहारी खाना होता है, जिसमें उनके चिकेन मोमोस और चिकेन कुरकुरे आर्डर किये. वहीं ये भी कहा गया कि उन्होंने बंडेल डिश (जंगली सूअर) भी मनवाई.

कांग्रेस ने नॉनवेज खाने की खबर को बताया भाजपा का एजेंडा: 

इस खबर के बाद कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी के नॉनवेज खाने की बात को अफवाह बताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शाकाहारी खाना ही मंगवाया और खाया था.

इतना ही नहीं पार्टी ने इसे भाजपा की साजिश करार देते हुए कहा कि भाजपा का एजेंडा है, वे राहुल गांधी की यात्रा में बाधा डालना चाहते हैं. ये भगवान और शैतान के बीच की लड़ाई है.

रेस्टोरेंट ने राहुल के नॉनवेज खाने को बताया अफवाह:

वहीं इस पूरे प्रकरण में वूटू रेस्टोरेंट ने भी खबर को लेकर अपना बयान जारी किया और राहुल गांधी के नॉनवेज खाने को अफवाह बताई. रेस्तरां ने अपने फेसबुक पेज पर इस मामले को लेकर स्पष्ट किया कि राहुल गांधी के मांसाहारी खाना मंगवाने की खबर झूठी है.

एक बयान में रेस्तरां ने कहा, कई मीडिया कर्मी हमसे सम्पर्क करके कई बार राहुल गांधी के दौरे के दौरान उनके खाने के बारे में पूछ चुके हैं. उन्होंने मेन्यु को देखने और समझने के बाद शुद्ध शाकाहारी भोजन ही मंग्वाया था और वहीं खाया था.

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”देश की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”national_categories” orderby=”date”]

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें