राजस्थान की राजनीति के महासमर में अभी 4 महीने का वक्त शेष है लेकिन सत्ता के सिंहासन पर कौन बैठेगा, किस पार्टी के पास वह जादुई आंकड़ा होगा। इन तमाम मुद्दों को लेकर अभी से प्रयास शुरू हो गए हैं। वर्तमान में राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है और वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री हैं लेकिन कई दिनों से खबरें हैं कि राज्य में भाजपा के खिलाफ सत्ता विरोधी लहर है। हालाँकि फिर भी बीजेपी अपनी जीत और सत्ता में वापसी का दावा कर रही है। इस बीच राजस्थान के सट्टा बाजार ने अपने आंकड़े पेश किया हैं जो सभी को हैरान कर देंगे।

कांग्रेस की बन रही सरकार :

राजस्थान के सट्टा बाजार ने अनुसार, कांग्रेस वर्तमान में भाजपा से कहीं आगे है लेकिन कांग्रेस के भीतर चल रही कलह उसको भारी नुकसान पहंचा रही है। राजस्थान का सट्टा बाजार अपने सटीक आकलन के लिए देशभर में जाना जाता है। चुनावों के लगभग 4 महीने पहले से ही दोनों प्रमुख पार्टियों के भाव जारी कर दिए हैं।  हालांकि इस आंकलन पर कांग्रेस भले ऊपरी तौर पर खुशी न दिखा रही हो लेकिन भीतरी तौर पर कांग्रेस नेताओं में अजीब सी स्फूर्ति जाग गई है। वे सभी अब सोशल मीडिया पर भी एक्टिव हो गए हैं और भाजपा के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं।

125 सीटें तक जीत सकती है कांग्रेस :

राज्य के विधानसभा चुनावों के पहले सट्टा बाजार के आंकड़े सामने आये हैं जो सभी को हैरान कर देंगे। राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो आज की तारीख में अगर चुनाव हो जाएँ तो कांग्रेस 123 से 125 सीटों के साथ राज्य में सरकार बना रही है जबकि भाजपा के खाते में 61 से 63 सीटें आ रही है। यानी राजस्थान के सटोरिए कांग्रेस को जो फिगर दे रहे हैं, वह जादुई बहुमत के 101 सीट से कहीं आगे है। ऐसे में सट्टा बाजार के ये आंकड़े कांग्रेस के लिए किसी उत्साहवर्धक से कम नहीं हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें