राजस्थान के अजमेर और अलवर लोकसभा सीट के साथ-साथ मांडलगढ़ विधानसभा सीट के साथ-साथ पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा और नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है. राजस्थान में वसुंधरा राजे सरकार के लिए ये सबसे बड़ी चुनौती साबित हो सकती है. राजस्थान में इस साल चुनाव होने हैं. लोकसभा की दो सीटों पर और एक विधानसभा सीट पर हो रहे मतदान पर पार्टी की नजरें टिकी हुई हैं. वहीँ पश्चिम बंगाल में भी एक लोकसभा और एक विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है.

राजस्थान के अलवर में 3 बजे तक 50 फीसदी मतदान:

राजस्थान के अलवर लोकसभा सीट पर दोपहर तीन बजे तक 50 फीसदी मतदान की ख़बरें हैं. जबकि अजमेर लोकसभा सीट पर 1 बजे तक 41 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी. वहीं मांडलगढ़ विधानसभा सीट पर दोपहर तीन बजे तक 61.75 फीसदी मतदान हुआ है. कांग्रेस और बीजेपी पूरी ताकत लगा रही हैं और अपने-अपने जीत के दावे करते हुए दोनों दलों के नेता दिखाई दे रहे हैं जबकि पश्चिम बंगाल में हो रहे उपचुनाव में टीएमसी, कांग्रेस, माकपा सहित बीजेपी पूरी ताकत लगा रखी है.

राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी के बीच सीधा मुकाबला:

राजस्थान की अलवर सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार करण सिंह यादव और बीजेपी के डा. जसवंत यादव आमने सामने हैं, वहीं अजमेर लोकसभा सीट पर कांग्रेस के रघु शर्मा और बीजेपी के रामस्वरूप चुनाव मैदान में हैं. मांडलगढ़ विधानसभा सीट से बीजेपी के शक्ति सिंह और कांग्रेस के विवेक धाकड़ के बीच मुकाबला है. इन सभी सीटों पर आज मतदान हो रहे हैं.

पश्चिम बंगाल की 2 सीटों पर भी उपचुनाव

पश्चिम बंगाल के उलुबेरिया लोकसभा और नवपाड़ा विधानसभा सीट पर आज मतदान हो रहा है. पश्चिम बंगाल में दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में पहले चार घंटों में  करीब 32 फीसदी मतदान होने की ख़बरें हैं. मतदान के दौरान विपक्षी वाम मोर्चा ने राज्य की तृणमूल कांग्रेस पर नोआपारा के 100 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर कब्जा करने का आरोप लगाया है. कई जगह झड़प की ख़बरें भी हैं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें