प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को गंदगी और खुले में शौच से मुक्‍त कराने के लिए स्‍वच्‍छ भारत अभियान शुरू किया है लेकिन भाजपा के ही एक मंत्री प्रधानमंत्री मोदी के अभियान को पलीता लगाते दिखाई दे रहे हैं. दरअसल प्रधानमंत्री मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की और लोगों से खुले में शौच न करने की अपील करते हुए गांवों में अधिक से अधिक शौचालयों के निर्माण के लिए योजना भी शुरू की, लेकिन भाजपा के ही मंत्री की सड़क किनारे पेशव करते तस्वीर वायरल होने पर कांग्रेस ने हंगामा किया और मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की. 

इस मंत्री की सड़क किनारे पेशाब करते फोटो वायरल

प्रधानमंत्री मोदी के स्‍वच्‍छता अभियान को राजस्‍थान में भाजपा के मंत्री ही पलीता लगा रहे है. राजस्‍थान के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री कालीचरण श्रॉफ का एक फोटो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें मंत्री को सड़क किनारे पेशाब करते हुए देखा जा सकता है. इसपर राज्‍य की राजनीति भी गरमाई हुई है और कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर बीजेपी से कार्रवाई करने की मांग की है. कांग्रेस ने मंत्री कालीचरण श्रॉफ के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है. ख़बरों के मुताबिक, यह तस्‍वीर मंगलवार (13 फरवरी) जवाहर नगर के झालना बायपास पर ली गई थी. सोशल मीडिया पर भी इस तस्वीर को खूब शेयर किया जा रहा है. विपक्षी दल के हल्‍ला-बोल के बावजूद इस मसले पर मंत्री कालीचरण की ओर से अभी तक सफाई या स्‍पष्‍टीकरण नहीं दिया गया है.

कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग:

राजस्‍थान विधानसभा में कांग्रेस के डिप्‍टी चीफ गोविंद सिंह ने मंत्री के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है और कहा कि खुले में शौच या पेशाब करने पर जयपुर नगर निगम के अधिकारी आमलोगों के साथ सख्ती से पेश आते हैं लेकिन देखना होगा कि अब सरकार के मंत्री के खिलाफ बीजेपी क्या कार्रवाई करती है. बता दें कि गुलाबी नगरी को स्वच्छ रखने के लिए खुले में शौच करने पर जुर्माने का प्रावधान है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें