आंध्र प्रदेश में कडपा जिले में रामनवमी के जुलूस के दौरान पंडाल गिरने से एक बड़ा हादसा हो गया. पंडाल गिरने से परिसर में भगदड़ मच गयी जिससे इस हादसे में 4 लोगों की मौत और 70 लोग घायल हो गए. कार्यक्रम में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू भी मौजूद थे. मुख्यमंत्री अपने परिवार और कैबिनेट मंत्रियों के साथ मन्दिर पहुंचे थे. 

4 लोगों की मौत और 70 लोग हुए घायल:

चंद्रबाबू नायडू रामनवमी उत्सव में हुए शामिल
चंद्रबाबू नायडू रामनवमी उत्सव में हुए शामिल

आंध्र प्रदेश में कडपा जिले के वोंटीमिट्टा के ऐतिहासिक कोडनड्रमा स्वामी मंदिर में रामनवमी के मौके पर विशेष पूजा का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में सीएम चंद्रबाबू नायडू पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ मौजूद थे। इनके अलावा राज्य सरकार के कई और मंत्री यहां मौजूद थे.

इसी दौरान तेज आंधी-तूफ़ान शुरू हो गया, जिससे मन्दिर परिसर के जुलूस में लगे पंडाल गिर गये. पंडाल गिरने से कई लोगों की मौत हो गई.

तेज आंधी तूफ़ान से गिर गये पंडाल:

आंधी-तूफान शांत होने के बाद मौके पर राहत और बचाव कार्य शुरू करा दिया गया है। मुख्यमंत्री ने आदेश दिया कि प्रशासन भक्तों को हर संभव मदद पहुंचाए. तेज आंधी और पंडाल गिरने से मची भगदड़ में लोग अपनों से बिछड़ गए हैं. मुख्यमंत्री ने पुलिस और प्रशासन को निर्देश दिये की बिछड़े परिवारीजन को तलाशने में लोगों की मदद करे. बहरहाल मौके पर राहत दल पहुँच गया. हादसे में घायल लोगों को अस्पताल पंहुचा दिया गया है.

वहीं तेज आंधी तूफान में भी पहुंचने पर चंद्रबाबू नायडू ने भक्तों के उत्साह की तारीफ़ भी की. उन्होंने लोगों से कहा कि वे प्रार्थना करें कि वह रामराज्य लाने में कामयाब हों. नायडू ने कहा कि कोडनड्रमा स्वामी मंदिर के विकास के लिए इसे टीटीडी को सौंपने का फैसला लिया गया है. इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद लोगों से अपील की कि वे तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) में अपना भरोसा बनाए रखें।

 

4 साल से सोनिया गाँधी की राह देख रहा उनका आदर्श गाँव

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें