[nextpage title=”रवीश ” ]

पत्रकारिता की दुनिया में रवीश कुमार कोई अनजाना नाम नहीं है. वैसे उनका पूरा नाम रवीश पांडेय है. परंतु इस दुनिया में उन्हें NDTV के रवीश कुमार के नाम से जाना जाता है. दरअसल रवीश हमेशा से ही संजीदा मुद्दों पर कटाक्ष करते नज़र आते रहे हैं. परंतु अपने ही भाई के सेक्स रैकेट चलाने के मामले में नाम आने पर रवीश ने चुप्पी साध रखी है. इस चुप्पी के कारण उन्हें सोशल मीडिया पर तरह-तरह की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है.

दरअसल यह मामला बिहार के मोतिहारी का है जहाँ एक ओर उनके भाई ब्रजेश पांडेय पर सेक्स रैकेट चलाने का मामला चल रहा है. वहीँ अब यहाँ की एक दलित परिवार की नाबालिग लड़की से दुष्कर्म का आरोप भी उनपर लगा है, जिसके बाद से ही रवीश आलोचना के घेरे में हैं. एक पत्रकार द्वारा रवीश को खुला ख़त भेजा गया है, इस ख़त में रवीश की चुप्पी पर ना केवल सवाल उठाये गए हैं, बल्कि उन्हें जमकर खरी-खोटी भी सुनाई गयी है.

बता दें कि बिहार कांग्रेस उपाध्यक्ष ब्रजेश पांडेय रवीश कुमार के भाई हैं और कांग्रेस के टिकट पर 2015 बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी किस्मत भी आजमा चुके हैं जहाँ उन्हें हार मिली थी. सेक्स रैकेट चलाने के मामले और दलित लड़की के साथ बलात्कार के आरोप लगने के बाद ब्रजेश पांडेय ने अपने पद से मंगलवार को इस्तीफा दे दिया।

एक पत्रकार का रवीश कुमार के नाम खुला खत:

[/nextpage]

[nextpage title=”रवीश ” ]

[/nextpage]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें