नयी दिल्ली में होने वाले RSS के एक कार्यक्रम के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और अखिलेश यादव को आमंत्रित किया गया है। राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में आगामी 17 से 19 सितंबर तक कार्यक्रम के दौरान मोहन भागवत लोगों से संवाद करते नजर आएंगे। इसके लिए राजनीतिक, धार्मिक, अल्पसंख्यक संगठनों के लोगों और पूर्व ब्यूरोक्रेट्स सहित लगभग 3000 लोगों को आमंत्रण भेजा गया है। हालाँकि अखिलेश यादव या किसी अन्य राजनैतिक हस्ति की तरफ से इस मामले में अब तक आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

कई बड़े नेताओं को दिया गया निमंत्रण :

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का कहना है कि ये आमंत्रण सभी राजनीतिक पार्टियों को भेजे जा रहे हैं जिसमें कई क्षेत्रीय पार्टियां भी शामिल हैं। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि आमंत्रित लोगों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और क्षेत्रीय पार्टियों से ममता बनर्जी, मायावती, अखिलेश यादव, चंद्रबाबू नायडू के नाम शामिल हैं। संघ हर दिन रोजाना 800 से 1000 लोगों तक रोजाना पहुंचने के लिए तैयारी कर रहा है।संघ के तीन दिवसीय कार्यक्रम का मकसद इस आयोजन के जरिए लोगों को अपनी विचारधारा से परिचित कराना है।

कार्यक्रम से नहीं होगा कोई विवाद :

दिल्ली में होने वाले इस कार्यक्रम का नाम ‘भविष्य का भारत- संघ की दृष्टि’ बताया जा रहा है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि हम आमंत्रित लोगों की पहचान का खुलासा नहीं करेंगे। संघ प्रमुख मोहन भागवत की मौजूदगी में होने जा रहे इस कार्यक्रम से कोई भी विवादों में नहीं आएगा। इसके पहले RSS के एक कार्यक्रम के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भी न्यौता दिया गया था जिसे उन्होंने स्वीकार किया था और कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें