2019 के लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी ने पूरी तैयारी के साथ उतरने का मन बना लिया है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश से बाहर निकल कर अब सपा ने अपने संगठन का विस्तार करने का भी मन बना लिया है। समाजवादी पार्टी पहले ही मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है। इसके साथ ही सपा ने इन राज्यों में नेताओं और पदाधिकारियों को उनकी जिम्मेदारी देना भी शुरू कर दिया है। इस बीच सपा ने छत्तीसगढ़ राज्य में अपने संगठन का विस्तार करते हुए बड़ा बदलाव कर दिया है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के लिए आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

सपा ने बनाया नया जिला महासचिव :

छत्तीसगढ़ राज्य में समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष तनवीर अहमद के निर्देश के बाद जितेंद्र श्रीवास्तव को सपा का राजनांदगांव में जिला महासचिव नियुक्त किया है। इसके लिए प्रदेश सचिव डीआर यादव, नियाज खान, रोमन साहू और जिला अध्यक्ष जगदीश गहरवार ने अनुशंसा की थी। उनकी नियुक्ति के दौरान जिला सचिव मोतीलाल यादव आदि मौजूद रहे। सपा नेता ने जिम्मेदारी मिलने के बाद कहा कि वे इसे पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ निभायेंगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें