[nextpage title=”Mahabharat” ]

भारत की सभी पौराणिक कथाओं में उड़ने वाले विमानों का जिक्र होता आया है, चाहे रामायण में पुष्पक विमान हो या महाभारत के युद्ध में इस्तेमाल किये जाने वाले विमान। ऐसे में 5000 साल पुराना एक विमान खोज निकाला गया है जिसके बाद चर्चाओं का बाज़ार गर्म है। मीडिया इसे सदी के सबसे बड़े राज का नाम दे रही है। अमेरिकन आर्मी को अफ़ग़ानिस्तान में एक विशाल विमान मिला है जो एक अजीब प्रकार की ऊर्जा से घिरा है। गुफा के बाहर अगर मिला तो बस कुछ डिवाइस जिसके माध्यम से यह वीडियो आप सभी तक पहुँचा रहे हैं।

अगले पेज पर देखिये वीडियो:

[/nextpage]

[nextpage title=”Mahabharat2″ ]

https://www.youtube.com/watch?v=NCI6xPkVMfY

अगर रिपोर्ट्स की मानें तो 2012 इस सीक्रेट विमान की खोज में गए 8 अमेरिकी सैनिक अचानक लापता हो गए। तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस मामले पर संज्ञान भी लिया था। महर्षि भारद्वाज के वैमानिक शाष्त्र में इसका जिक्र है, उनके द्वारा उकेरे गए चित्र से अफ़ग़ानिस्तान में मिला यह विमान काफी मिलता जुलता है।

विमान के संदर्भ में सैकड़ों किस्से भारत की पौराणिक कथाओं में हम देखते और सुनते आये हैं, ऐसे में उस विमान की तलाश अभी भी जारी है। 2012 के इस वीडियो पर तमाम विशेषज्ञों की नज़र है और अब यह एक शोध का विषय बन चुका है। अब इसके पीछे का असली रहस्य क्या है ये तो बाद में ही मालूम हो सकेगा पर फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर भारी मात्रा में शेयर किया जा रहा है।

[/nextpage]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें