सोमवार सुबह श्रीनगर के करन नगर में दो आतंकी जो कि एके-47 से लैस थे, आर्मी कैंप की ओर बढ़ रहे थे. लेकिन सीआरपीएफ ने देखते ही गोली चलाई जिसके बाद आतंकी भाग निकले. अब उनके लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. आतंकियों की ये नाकाम कोशिश सुबह करीब 4.30 बजे की गई थी. बता दें कि श्रीनगर में बर्फबारी दोबारा शुरू हुई है, जिसका फायदा आतंकी उठाना चाहते हैं. इसी प्रकार का हमला आतंकियों ने सुंजवान में भी किया था और इसमें 5 जवान शहीद हुए थे. हाल के दिनों में सेना के कैंप को निशाना बनाने की कोशिश पाक समर्थित आतंकियों द्वारा की जा रही है.

बर्फ़बारी के कारण ऑपरेशन में आ रही दिक्कतें:

आपको बता दें कि श्रीनगर में लगातार बर्फबारी हो रही है, इससे मुठभेड़ में भी काफी दिक्कतें आ रही हैं. जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप पर हमले के बाद आतंकियों ने सोमवार को श्रीनगर के सीआरपीएफ हेडक्वार्टर पर हमला करने की कोशिश की. सीआरपीएफ ने इस हमले को नाकाम किया, अब आतंकियों को मारने का काम शुरू हो गया है. सीआरपीएफ की क्विक रिएक्शन टीम (QRT) ने करन नगर इलाके में एनकाउंटर शुरू कर दिया है. दोनों आतंकियों को ढूंढ लिया गया है, दोनों तरफ से गोलीबारी जारी है. इस हमले की जिम्मेदारी लश्कर ने ली है. आतंकियों के पास की बिल्डिंग में छिपे होने की आशंका है. दोनों तरफ से गोलीबारी अभी भी जारी है.

CRPF कैंप पर हमले में एक जवान शहीद:

CRPF कैंप में हमले के पीछे दो से तीन आतंकियों के होने की खबर है. इस दौरान मुठभेड़ में एक CRPF जवान शहीद हो गया. एनकाउंटर में सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन का एक जवान शहीद हो गया है. वहीँ CRPF को स्थानीय पत्थरबाजों से भी मुकाबला करना पड़ रहा है. आतंकियों से मुठभेड़ के बीच पत्थरबाज CRPF के जवानों पर पत्थर फेंक रहे हैं. फ़िलहाल CRPF ने आतंकियों को घेर लिया है.

CRPF कैंप पर हमले की कोशिश

आतंकियों ने यह नाकाम कोशिश श्रीनगर के SMHS अस्पताल के पास बने आर्मी कैंप पर की थी. आपको बता दें कि अभी कुछ ही दिन पहले इसी अस्पताल पर आतंकी हमला हुआ था, जहां से आतंकी अपने एक साथी को भगा कर ले गए थे. अस्पताल के पास ही सीआरपीएफ की 23वीं बटालियन का हेडक्वार्टर है.

CRPF ने आतंकियों को घेरा, मुठभेड़ जारी

वहीँ तलाशी अभियान के बाद आतंकियों को घेर लिया गया है और मुठभेड़ शुरू हो गई है. आतंकियों ने CRPF के कैंप में घुसने की कोशिश की थी लेकिन CRPF के जवानों ने इस कोशिश को नाकाम कर दिया था. CRPF और आतंकियों के बीच श्रीनगर में मुठभेड़ शुरू हो गई है. आतंकियों की संख्या 2 बताई जा रही है. CRPF की 23वीं बटालियन ने आतंकियों को घेर लिया है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें