कर्मचारी चयन आयोग के संयुक्त ग्रेजुएट लेवल परीक्षा में हुई धांधली के खिलाफ देशभर से आये एसएससी परीक्षार्थी आज दिल्ली के संसद मार्ग पर जमा हो गये. परीक्षार्थियों ने एसएससी परीक्षा की निष्पक्ष जाँच करने और धांधली को लेकर कड़ी कार्रवाई करने के लिए प्रशार्ष्ण किया.

5 हजार से ज्यादा छात्रों ने प्रदर्शन किया:

कर्मचारी लोक सेवा आयोग की सीजीएल परीक्षा में हुई धांधली को लेकर एसएससी के अभ्यर्थी 27 मार्च से ही धरने पर बैठे है. देश भर से आये छात्र  SSC दफ़्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं. इतने दिनों से धरने पर बैठे अभ्यर्थियों की कोई सुनवाई ना होने के बाद आज युवाओं ने उग्र प्रदर्शन किया. इस प्रदर्शन में करीब पांच हजार अभ्यर्थी शामिल हुए.

प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने किया लाठी चार्ज
प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने किया लाठी चार्ज

अभ्यर्थी संसद मार्ग पर अलग अलग रास्तो से आकर एकत्र हो गये और प्रदर्शन करने लगे. संसद मार्ग पर एकत्र हुए छात्रों ने नारेबाजी की. पुलिस ने मंच तक जाने की कोशिश की लेकिन नीचे बैठे छात्रोने ने उन्हें मंच पर जाने से रोक दिया. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें वहां से हटा दिया तो लगभग ढाई हजार छात्र जनपथ पहुँच कर प्रदर्शन करने लगा. छात्रों ने जनपथ से लेकर कनॉट प्‍लेस तक सड़क जाम कर दी. जिससे दिल्ली का यातायात भी बहुत प्रभावित हुआ. बाद में पुलिस ने बल प्रयोग कर अब्यार्थियों को जनपथ से हटाया. पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कुछ अभ्यर्थियों को हिरासत में ले लिया है. फ़िलहाल अभी भी बड़ी संख्या में पुलिस बल कनॉट प्‍लेस पर मौजूद है.

छात्रों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज की जिसमे कई छात्रो को चोट आ गयी और एक छात्र का सर भी फूट गया.

वहीं प्रदर्शन कर रहे छात्रों का आरोप है कि उन्हें जांच का आश्वासन दिया गया था, लेकिन अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है. युवाओं की मांग है कि इस पूरे स्कैम की सीबीआई से जांच कराई जाए. उनका कहना है कि सरकार इसका आदेश लिखित में दे.

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें