जम्मू-पठानकोट हाईवे पर सुंजवान कैंप पर आतंकी हमला हुआ है. सुजवां बिग्रेड के अंदर 3-4 आतंकियों के घुसने की खबर है. सुबह करीब 4.50 बजे से फायरिंग जारी है. हमले के मद्देनजर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है, हेलिकॉप्टर से नजर रखी जा रही है. कैंप के नजदीक 500 मीटर के दायरे में सारे स्कूल बंद कर दिये गये हैं. घटना को लेकर गृहमंत्री ने जम्मू के डीजीपी से बात की और सेना ने भी चारों तरफ से घेराबंदी कर रखी है. इस घटना में एक जवान के शहीद होने की खबर है जबकि सेना ने आतंकियों को घेर लिया है.जम्मू-पठानकोट हाईवे पर सुंजवान कैंप पर आतंकी हमला हुआ है. इस घटना में 2 जवानों के शहीद होने की खबर है .

2 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

करीब 13 घंटे से ऑपरेशन जारी है और इसी बीच सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है. और भी आतंकियों के छिपे होने की खबर है. कमांडो ऑपरेशन के दौरान मारे गए आतंकी का सम्बन्ध जैश -ए-मोहम्मद से बताया जा रहा है. वहीँ दूसरे आतंकी के मारे जाने की खबर भी आ रही है. सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है.

आतंकी हमले 2 जवान शहीद

जम्मू में आर्मी कैंप पर हमले के मामले में रक्षा मंत्रालय ने रिपोर्ट तलब की है . मंत्रालय के अधिकारी सेना के संपर्क में हैं और जानकारी इकट्टा की जा रही है. जबकि बताया जा रहा है ये मामला अफजल गुरु की बरसी से जुड़ा हो सकता है. ख़बरों के मुताबिक, सुबह 5 बजे कैम्प में आतंकी घुसे हैं. इनकी संख्या 3 से 4 हो सकती है. इस आतंकी हमले में सेना के  2 जवान शहीद हुए जबकि एक मेजर सहित 7 लोगों के घायल होने की ख़बरें भी हैं. डीजीपी ने आतंकी हमले की जानकारी दी है. आतंकी हमले में बच्ची समेत 7 घायल हैं. सेना ने फायरिंग करने वाले आतंकियों को घेर लिया है. बताया जा रहा है कि इस हमले अबतक 7 जवान घायल हुए हैं. सूबेदार मदनलाल चौधरी और जवान मोहम्मद अशरफ मीर शहीद हुए.

नेशनल कांफ्रेंस विधायक ने लगाये पाकिस्तान जिंदाबाद:

नेशनल कांफ्रेंस के विधायक लोन ने विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये. अकबर लोन ने उस वक्त नारे लगाये जब बीजेपी विधायक पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे. सफाई देते हुए लोन ने कहा कि मैंने कह दिया तो कह दिया, इसमें तकलीफ क्या? इसको लेकर अब बीजेपी ने नेशनल कांफ्रेंस पर आरोप भी लगाने शुरू कर दिया है.

पूँछ में सीज फायर उल्लंघन

हमले के बाद पूरे जम्मू में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं. उधमपुर में एंटी फिदायीन स्वायड को तौनात कर दिया गया है. ऑपरेशन को जल्द से जल्द खत्म करने के लिए सेना ने ऊधमपुर और सरसवा से पैरा कमांडो को बुलाया है. वहीँ दूसरी तरफ पाकिस्तान ने सीज फायर का उल्लंघन करते हुए पूँछ में फायरिंग की है. पाकिस्तान अपने नापाक इरादे जाहिर कर चुका है और वो सीजफायर की आड़ में घुसपैठ की कोशिशों को कम करता नहीं दिखाई दे रहा है.

 26 में से 19 फ्लैट्स खाली कराये गए

हाईवे पर आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है और सेना ने मोर्चा संभाल लिया है. उधमपुर हाईवे पर सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस का संयुक्त सघन तलाशी अभियान चल रहा है. सेना की तरफ से बयान आया है कि ऑपरेशन अभी भी जारी है और महिलाओं और बच्चों को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है. सेना अधिकारी ने बताया कि दो आतंकी कैंप में घुसने में कामयाब रहे लेकिन सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है. वहीँ 26 में से 19 फ्लैट्स खाली करा लिए गए हैं.

Tweet: ANI

फारुख अब्दुल्ला ने कहा, आतंकी भेजना बंद करे पाक

उन्होंने कहा कि जो हुआ है वो दर्दनाक है, कोई दिन नहीं होता है जब आतंकवादी हमला नहीं कर रहे हैं. इसमें कोई शक नहीं है कि ये सब आतंकवादी पाकिस्तान से आ रहे हैं. अगर पाकिस्तान भारत के साथ अच्छे रिश्ते चाहता है तो उन्हें आतंकवाद बंद करना पड़ेगा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें