जम्मू के सुंजवां आर्मी कैंप में आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन रविवार की सुबह फिर शुरु हो गया है. कैंप में अभी भी एक से दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है. सुरक्षा बलों ने शनिवार को मारे गए तीन में से 2 दहशतगर्दों के शव बरामद किए हैं. सेना ने आतंकियों को एक फैमिली क्वार्टर में घेर लिया है. इनकी संभावित संख्या 1 से 2 की है. इससे पहले देर रात तकरीबन 4 बजे के करीब आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर फायर किया. इसके बाद आर्मी कमांडो ने जबरदस्त फायरिंग के साथ आतंकियों को जवाब दिया.

आखिरी पड़ाव पर ऑपरेशन, 4 आतंकी ढेर

दहशतगर्दों के खात्मे के लिए आर्मी ने इलाके की मजबूत घेराबंदी की है, साथ ही सुरक्षा बलों ने इस ऑपरेशन में चार एपीसी (आर्म्ड पर्सनल करियर) वाहन उतारे हैं. बता दें कि सेना ने अब तक 4 आतंकियों को ढेर कर दिया है. पूरे जम्मू कश्मीर में आतंकी हमलों की आशंका के चलते हाई अलर्ट घोषित किया गया है. बताया जा रहा है कि एक से दो आतंकी और छिपे हो सकते हैं.

शनिवार सुबह से चल रहा है ऑपरेशन

करीब 27 घंटों से ये ऑपरेशन चल रहा है. अब तक सुरक्षाबल कैंप के अंदर रिहायशी इलाके में छिपे तीन आतंकियों को ढेर कर चुके हैं. इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुआ था. साथ ही पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद का झंडा भी मिला है. बताया जा रहा है कि आतंकी सेना की वर्दी में आए थे. जबकि अभी भी कुछ के छिपे होने की आशंका है.

5 जवान शहीद, एक जवान के पिता की फायरिंग में मौत

शनिवार सुबह करीब 5 बजे कैंप में आतंकियों का मूवमेंट देखा गया था. आतंकियों ने कैंप में मौजूद जवानों और उनके परिवारों को भी निशाना बनाया. आतंकियों के हमले में सेना के जेसीओ और एनसीओ सहित 5 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि फायरिंग में 9 लोगों के घायल होने की खबर है. इनमें 4 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं.

अभी भी ऑपरेशन है जारी

जम्मू-पठानकोट हाईवे पर सुंजवान कैंप पर आतंकी हमला हुआ है. सुजवां बिग्रेड के अंदर 3-4 आतंकियों के घुसने की खबर थी. सुबह करीब 4 बजे से फायरिंग जारी है. हमले के मद्देनजर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है, हेलिकॉप्टर से नजर रखी जा रही है. कैंप के नजदीक 500 मीटर के दायरे में सारे स्कूल बंद कर दिये गये हैं. घटना को लेकर गृहमंत्री ने जम्मू के डीजीपी से बात की और सेना ने भी चारों तरफ से घेराबंदी कर रखी है. इस घटना में एक जवान के शहीद होने की खबर है जबकि सेना ने आतंकियों को घेर लिया है.जम्मू-पठानकोट हाईवे पर सुंजवान कैंप पर आतंकी हमला हुआ है.

4 आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

करीब 13 घंटे से ऑपरेशन जारी है और इसी बीच सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है. और भी आतंकियों के छिपे होने की खबर है. कमांडो ऑपरेशन के दौरान मारे गए आतंकी का सम्बन्ध जैश -ए-मोहम्मद से बताया जा रहा है. वहीँ चौथे आतंकी के मारे जाने की खबर भी आ रही है. सेना का ऑपरेशन अभी भी जारी है.

आतंकी हमले 5 जवान शहीद

जम्मू में आर्मी कैंप पर हमले के मामले में रक्षा मंत्रालय ने रिपोर्ट तलब की है . मंत्रालय के अधिकारी सेना के संपर्क में हैं और जानकारी इकट्टा की जा रही है. जबकि बताया जा रहा है ये मामला अफजल गुरु की बरसी से जुड़ा हो सकता है. ख़बरों के मुताबिक, सुबह 5 बजे कैम्प में आतंकी घुसे हैं. इनकी संख्या 3 से 4 हो सकती है. इस आतंकी हमले में सेना के 5 जवान शहीद हुए जबकि एक मेजर सहित 9 लोगों के घायल होने की ख़बरें भी हैं. डीजीपी ने आतंकी हमले की जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि इस हमले अबतक 7 जवान घायल हुए हैं. कल सूबेदार मदनलाल चौधरी और जवान मोहम्मद अशरफ मीर शहीद हुए.

नेशनल कांफ्रेंस विधायक ने लगाये पाकिस्तान जिंदाबाद:

नेशनल कांफ्रेंस के विधायक लोन ने विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये. अकबर लोन ने उस वक्त नारे लगाये जब बीजेपी विधायक पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे. सफाई देते हुए लोन ने कहा कि मैंने कह दिया तो कह दिया, इसमें तकलीफ क्या? इसको लेकर अब बीजेपी ने नेशनल कांफ्रेंस पर आरोप भी लगाने शुरू कर दिया है.

पूँछ में सीज फायर उल्लंघन

हमले के बाद पूरे जम्मू में सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं. उधमपुर में एंटी फिदायीन स्वायड को तौनात कर दिया गया है. ऑपरेशन को जल्द से जल्द खत्म करने के लिए सेना ने ऊधमपुर और सरसवा से पैरा कमांडो को बुलाया है. वहीँ दूसरी तरफ पाकिस्तान ने सीज फायर का उल्लंघन करते हुए पूँछ में फायरिंग की है. पाकिस्तान अपने नापाक इरादे जाहिर कर चुका है और वो सीजफायर की आड़ में घुसपैठ की कोशिशों को कम करता नहीं दिखाई दे रहा है.

 26 में से 19 फ्लैट्स खाली कराये गए

हाईवे पर आने-जाने वाले वाहनों की तलाशी ली जा रही है और सेना ने मोर्चा संभाल लिया है. उधमपुर हाईवे पर सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस का संयुक्त सघन तलाशी अभियान चल रहा है. सेना की तरफ से बयान आया है कि ऑपरेशन अभी भी जारी है और महिलाओं और बच्चों को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है. सेना अधिकारी ने बताया कि दो आतंकी कैंप में घुसने में कामयाब रहे लेकिन सेना जवाबी कार्रवाई कर रही है. वहीँ कैंप में फ्लैट्स खाली करा लिए गए हैं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें