बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत की जांच की मांग करने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट ने आज खारिज कर दी. याचिकाकर्ता ने मौत के हालात को संदिग्ध बताते हुए जांच की मांग की थी. इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट भी इस याचिका को खारिज कर चुका है.

240 करोड़ रुपए का बीमा मिस्ट्री मर्डर की आशंका: 

सुप्रीम कोर्ट ने दुबई में हुई अभिनेत्री श्रीदेवी की मौत की स्वतंत्र जांच कराने की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी है. श्रीदेवी की रहस्मयी मौत को लेकर एक फिल्ममेकर सुनील सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में यह याचिका दायर की थी.

याचिकाकर्ता सुनील सिंह का दावा था कि श्रीदेवी के नाम से ओमान में 240 करोड़ रुपए का बीमा था. हो सकता है इस वजह से उनकी हत्या की गई हो लेकिन कोर्ट ने सुनवाई से मना कर दिया. याचिकाकर्ता ने ये भी कहा था कि 5 फीट 7 इंच की श्रीदेवी 5 फीट के बाथटब में नहीं डूब सकती थी.

दिल्ली हाइकोर्ट ने भी कर दी इस याचिका को खारिज:

शुक्रवार को प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रचूड़ की पीठ ने याचिकाकर्ता सुनील सिंह की याचिका खारिज कर दी.

इससे पहले दिल्ली उच्च न्यायालय ने श्रीदेवी की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग संबंधी सुनील सिंह की याचिका 9 मार्च को यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि भारत और दुबई के प्रशासन पहले ही इस घटना की जांच कर चुके हैं. इसके बाद सुनील सिंह सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे.

बता दें कि इसी साल 24 फरवरी को श्रीदेवी का दुबई में निधन हो गया. ये अभिनेत्री दुबई में एक फैमिली फंक्शन अटेंड करने गई हुई थीं. फंक्शन खत्म होने के बाद पूरा परिवार मुंबई वापस आ गया था लेकिन श्रीदेवी वहां पर शॉपिंग करने के लिए रुक गई थीं. उसके बाद अचानक ये खबर आई कि बाथटब में डूबने से श्रीदेवी की मौत हो गई. तीन दिन बाद श्रीदेवी के शव को मुंबई लाया गया और राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार हुआ.

हाल ही श्रीदेवी को उनकी फिल्म मॉम के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया. दिल्ली में आयोजित समारोह में मां का ये अवॉर्ड लेने जाह्नवी कूपर और खुशी कपूर पहुंची थीं. इस मौके पर उनके पति बोनी कपूर भी मौजूद थे.

गेम ऑफ अयोध्या’ फिल्म के निर्देशक थे याचिकाकर्ता सुनील:

2017 में ‘गेम ऑफ अयोध्या’ का निर्देशन करने बाद याचिका लगाने वाले सुनील फेम में आए थे। वे एक्टर भी हैं।
सुनील सिंह ने मार्च में श्रीदेवी की मौत के मामले में जांच के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाई थी।

सुनील ने श्रीदेवी की मौत को रहस्यमयी बताया था। कहा था कि इसकी जांच राष्ट्र हित में होनी चाहिए क्योंकि वे एक पद्मश्री से सम्मानित हस्ती थीं। सुनील ने भारत और यूएई के बीच जांच अनुबंध का हवाला देकर ऑनलाइन पिटिशन कैंपेन भी चलाया था।

याचिका में यह भी कहा गया था कि श्रीदेवी के नाम 240 करोड़ रुपए की इंश्योरेंस पॉलिसी ओमान में जारी हुई थी। इसका फायदा केवल दुबई में मौत होने पर ही मिलना था। इसलिए उनकी मौत के हालात संदिग्ध हैं।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला: रेप पीड़िताओं को मिलेगा मुआवजा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें