राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव ने बुधवार दोपहर ऐश्वर्या राय संग सगाई कर ली. ऐश्वर्या राय बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री  दरोगा राय की पोती और पूर्व मंत्री चन्द्रिका राय की बेटी है. दोनों ने पटना के मौर्या होटल में अंगूठियां बदल कर सगाई करी. तेज प्रताप और ऐश्वर्या 12 मई को शादी के बंधन में बांध सकते हैं.

लालू यादव की कमी खली:

रा.ज.द. प्रमुख लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले में दोषी पाये गए थे जिसकी सज़ा वे अभी जेल में काट रहे हैं इसलिए वे अपने बेटे की सगाई में नहीं आ सके. सूत्रों की मानें तो लालू यादव के जेल में होने के कारण उनके बेटे की सगाई का कार्यक्रम बहुत ही सादे तरीके से किया गया.पार्टी सोर्सेस ने बताया “ अगर उनको बेल नहीं मिली तो हम पूरी कोशिश करेंगे कि लालू यादव जी को पैरोल मिल जाये ताकि वे कम से कम अपने बड़े बेटे की शादी में तो आ सकें. हम पूरा प्रयास करेंगे कि शादी के फंक्शन सादे तरीके से हो क्युकी लालूजी की अनुपस्थिति में पूरा परिवार दुःख में है.

बेटी समझदार और बुद्धिमान है:

रा.ज.द. मंत्री के मुताबिक, दोनों परिवारों में पिछले 6 महीनों से शादी की बातें और तैयारियां चल रही है. उन्होंने कहा, “चन्द्रिका राय जी की बेटी समझदार और बुद्धिमान है. यादव परिवार उसे अभी या बाद में भी राष्ट्रीय जनता दल पार्टी या पॉलिटिक्स से जुड़ने के लिए प्रतिबद्ध नहीं करेगा. दोनों ही परिवारों में अच्छे संबंध है.”

तेज प्रताप यादव 2015 में राजनीति में शामिल हुए और विधानसभा चुनाव में उन्होंने महुआ सीट का प्रतिनिधित्व किया था. ऐश्वर्या राय ने एमिटी यूनिवर्सिटी, नोएडा से एमबीए किया है. दोनों जल्द में ही दिल्ली एयरपोर्ट पर एक दूसरे से पहली बार मिले. जहाँ दोनों के परिवार भी मौजूद थे. दोनों ही परिवारों ने शादी की सारी शॉपिंग और तैयारियां पूरी कर ली हैं.

अक्षय तृतीयाः 71 वर्षों बाद बन रहा महासिद्धि योग

 

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें