बिहार में कुछ महीनों पहले ही राजद और जदयु की राहें अलग हो गई थीं. लालू प्रसाद यादव की पार्टी से अलग होकर नीतीश कुमार ने बीजेपी के समर्थन से जरुरी बहुमत साबित करते हुए मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी. उसके बाद से ही लगातार राजद चीफ से लेकर हर छोटा-बड़ा नीतीश कुमार की सरकार को घेरने की कोशिश करता रहा है. हाल ही में तेज प्रताप यादव ने कहा था कि उनके बंगले में भूत है और इसके पीछे भी नीतीश कुमार की साजिश बताई गई थी. वहीँ अब पूर्व डिप्टी सीएम और लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर जो आरोप लगाये हैं, उससे सियासी भूचाल आ गया है.

तेजस्वी ने लगाया नीतीश पर हत्या की साजिश रचने का आरोप:

बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर आरोप लगाया है कि उनकी जान लेने की साजिश रची जा रही है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर लगे इन आरोपों के बाद सियासत गर्म हो गई है और आरोप-प्रत्यारोप का नया दौर शुरू हो गया है. तेजस्वी ने कहा है कि उनके फोन टैपिंग के बाद अब सर्किट हाउस, जहां पर रात्रि विश्राम करते हैं और सभा स्थलों में उनकी जासूसी की जा रही है.

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, ”फ़ोन टैपिंग के बाद अब सर्किट हाउस में मेरे ठहरने से लेकर, खाने-पीने की चीज़ों में नशीले और विषैले पदार्थ मिलाने की कोशिश के साथ-साथ सभास्थल तक पीछा कर जासूसी करवाई जा रही है. छवि बिगाड़ने और जानमाल का नुक़सान पहुँचाने का कुचक्र रचा जा रहा है”

तेजस्वी ने नीतीश पर बोला जमकर हमला

तेजस्वी ने कहा कि ‘संविधान बचाओ, न्याय यात्रा’ में उन्हें अपार समर्थन मिल रहा है. इससे बिहार की सरकार और सीएम नीतीश कुमार डरे हुए हैं. इसीलिए उनकी हत्या का कुचक्र रचा जा रहा है. साथ ही नीतीश पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि राजद के समर्थन से बहुमत में आने वाले नीतीश कुमार ने छल किया. उन्हें मानव संसाधनों नहीं बल्कि लोकतांत्रिक तरीके से लड़ाई लड़नी चाहिए.

लालू यादव मीडिया के ‘डार्लिंग’ : नीतीश कुमार

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें