गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम हो गई है. इस अवसर पर आतंकियों की साजिश दिल्ली को दहलाने की थी. इस साजिश को नाकाम कर दिया गया है और साथ ही दिल्ली- गृह मंत्रालय ने देशभर में गणतंत्र दिवस को लेकर अलर्ट जारी किया है. यूपी समेत कई राज्यों को अलर्ट जारी किया है. आईबी की रिपोर्ट के आधार पर अलर्ट जारी किया गया है. आतंकी हमलों को लेकर अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं.

मथुरा से पकड़ा गया बिलाल

सुरक्षा एजेसियों ने जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले बिलाल अहमद वानी को मथुरा से निजामुद्दीन-भोपाल शताब्दी एक्सप्रैस से गिरफ्तार किया. बिलाल अहमद की निशानदेही पर सुरक्षा एजेसियों ने दिल्ली सहित जामा मस्जिद में तलाशी अभियान चलाकर 2 संदिग्ध आतंकियों की तलाश जारी कर दी है. सर्च अभियान में यूपी ए.टी.एस., आई.बी. और स्पैशल सैल की टीमें भाग ले रही हैं. सूत्रों के अनुसार 3 जनवरी को दोनों संदिग्ध आतंकी जामा मस्जिद के जमजम गैस्ट हाऊस और होटल अल राशिद में ठहरे हुए थे. 6 जनवरी को रात 8.30 बजे होटल से फरार हो गए थे. होटल के मैनेजर ने बताया कि वह तीन बैग लेकर आए थे और जब गए तो इनके पास सिर्फ दो ही बैग थे. इस खबर के बाद से ही सुरक्षा एजेंसियां तलाशी में जुटी हुई हैं.

अक्षरधाम मंदिर पर हमला करने की थी तैयारी

अनंतनाग के रहने वाले बिलाल ने बताया कि वो और उसके दोस्त दिल्ली में 26 जनवरी के कार्यक्रम और अक्षरधाम मंदिर पर हमला करने की तैयारी कर रहे थे. ये सुनते ही जीआरपी को होश उड़ गए. उन्होंने फौरन इसकी जानकारी यूपी ATS को दी. यूपी ATS ने उससे कड़ाई से पूछताछ की. कड़ी पूछताछ होते देख वो पागलों की तरह हरकतें करने लगा. अक्षरधाम मंदिर पर हमले की साजिश और गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम को निशाना बनाने की साजिश नाकाम तो हो गई है लेकिन दो फरार संदिग्धों की तलाशी में ATS जी-जान से जुटी है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें