जिनकी चर्चा में रूचि नही उनसे देश नाराज: पीएम मोदी

बजट सत्र से पहले पीएम मोदी का बयान, सदन में अच्छी बहस न होने की वजह से देश में नाराजगी का माहौल। बजट सत्र से पहले बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं आशा करता हूं कि हमारे सभी सांसद जनभावनाओं का आदर करते हुए बजट सत्र का उपयोग करें और चर्चा में हिस्सा लें। सबका साथ सबका विकास का मंत्र लेकर हम चले हैं, आगे भी इसके लिए प्रतिबद्ध हैं। हम चाहते हैं कि सदन में भी इस मंत्र को लेकर आगे बढ़ें, बोले पीएम मोदी।  पीएम मोदी ने संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले पत्रकारों से कहा, ‘देश की जनता ससंद की हर गतिविधि बारीकी से देखती है। आज देश जागरूक है।’ पीएम ने इशारों में चर्चा में भाग नहीं लेने वाले सासंदों को चेताया भी। ने बजट सत्र में विपक्ष के साथ-साथ सभी सांसदों से सदन में चर्चा करने की अपील करते हुए कहा है कि देश की जनता बहुत जागरूक है और वह सबकुछ देखती है। पीएम ने कहा कि सदन में बहस नहीं होने से देश में नाराजगी है।

देश की जनता संसद की हर गतिविधि बारीकी से देखती है। आज देश जागरूक है: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने संसद की कार्यवाही शुरू होने से पहले पत्रकारों से कहा कि देश की जनता संसद की हर गतिविधि बारीकी से देखती है। आज देश जागरूक है।’ पीएम ने इशारों में चर्चा में भाग नहीं लेने वाले सासंदों को चेताया भी। उन्होंने कहा, ‘चर्चा में जिनकी रूचि नहीं होती है, उसके प्रति स्वाभाविक नाराजगी होती है। इस बार सांसद जब अपने-अपने क्षेत्र में जाएंगे तो इसबार सदन में उनका उच्चतम व्यवहार मैदान में भी नजर आएगा। मुझे विश्वास है कि सदन के इस सत्र को सांसद गंभीरता से स्वीकार करेंगे।’ पीएम ने कहा कि सांसद बजट सत्र का उपयोग गहराई से करें। उन्होंने कहा, ‘सभी विस्तार से चर्चा में हिस्सा लें। अपने विचार रखें और सदन को लाभान्वित करें, सरकार को लाभान्वित करें।

हम सबका साथ, सबका विकास का मंत्र लेकर चले हैं: पीएम मोदी

हमारे सांसद सदन का सर्वाधिक उपयोग करें।’ पीएम ने कहा, ‘हम सबका साथ, सबका विकास का मंत्र लेकर चले हैं। सदन में भी सबका साथ लेकर देश का विकास करने में हम आगे बढ़ना चाहते हैं। हम हर विषय पर चर्चा के लिए इच्छुक हैं। मैं खुले मन से सदन में चर्चा का स्वागत करूंगा। सदन की कार्यवाही अच्छे से चले, सभी सदस्य मिलकर भावी भारत के योगदान में कुछ न कुछ योगदान करें।’ उल्लेखनीय है कि संसद का बजट सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। यह सत्र 31 जनवरी से 13 फरवरी तक चलेगा। नरेंद्र मोदी सरकार के तहत संसद का यह अंतिम सत्र होगा। सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की ओर से संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक के संबोधन के साथ होगी। इस सत्र के हंगामेदार रहने की उम्मीद है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”UP NEWS” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें