भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को आंध्र प्रदेश में टीडीपी का विरोध झेलना पड़ा. खबर है कि उनके काफिल पर पत्थर से हमला किया गया है. अमित शाह कर्नाटक चुनाव प्रचार खत्म होने के एक दिन बाद यहां के तिरुमाला मंदिर में पूजा करने पहुंचे थे.

तिरुपति नाथ के दर्शन करके लौट रहे थे अमित शाह:

तिरुपति के अलीपीरी में आज उस समय तनाव पैदा हो गया जब तेलुग देशम पार्टी (तेदेपा) के कार्यकर्ताओं ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ प्रदर्शन किया और उनके काफिले के एक वाहन पर कथित रूप से पत्थर फेंका. बता दें कि शाह यहां तिरुपति बालाजी मंदिर के दर्शन करने पहुंचे थे.

अमित शाह यहां तिरूमला पहाड़ियों से रेनीगुंता हवाई अड्डे की तरफ जा रहे थे. इसी दौरान टीडीपी कार्यकर्ताओं ने काले झंडे दिखाते हुए नारेबाजी की और आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग की. साथ ही राज्य से किए गए वादों को पूरा करने के लिए प्रदर्शन किया.

इस घटना के बारे में पता लगने पर मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कार्यकर्ताओं की आलोचना की और उन्हें चेताया कि अनुशासनहीनता के इन कृत्यों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उपमुख्यमंत्री एन चीना राजप्पा ने कहा कि कुछ अज्ञात बदमाशों ने एक पत्थर फेंका जो शाह के काफिले के एक वाहन पर जाकर टकराया.

 मुख्यमंत्री के हवाले से टीडीपी ने एक बयान में कहा कि उन्होंने पार्टी नेताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा कि इस तरह की घटनाएं फिर नहीं हों. वहीं शाह ने आज तिरुमला में भगवान वेंकटेश्वर मंदिर में पूजा अर्चना की.

टीडीपी ने बीते बजट सत्र के दौरान लगातार आंध्र के लिए विशेष दर्जे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था. इसी मुद्दे पर एनडीए का घटक रही चंद्रबाबू नायडू की पार्टी ने बीजेपी का साथ छोड़ा और उसके बाद केंद्रीय कैबिनेट से टीडीपी कोटे के दो मंत्रियों ने इस्तीफा भी दे दिया था.

कई बड़े केस सुलझाने वाले सुपरकॉप हिमांशु राय ने की खुदखुशी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें