जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या का मामला संयुक्त राष्ट्र पहुंच गया है। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने इस घटना को डरावना करार देते हुए इस भयानक अपराध को अंजाम देने वाले आरोपियों को कानून के दायरे में लाए जाने की उम्मीद जाहिर की है.

UN महासचिव ने रेप केस को कहा, भयानक घटना:

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में 8 साल की बच्ची से हुई दरिंदगी का मामला संयुक्त राष्ट्र (UN) तक पहुंच गया है. यूएन ने बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या के मामले को ‘भयावह’ करार दिया है. यूएन ने कहा कि इस दरिंदगी को अंजाम देने वालों को कानून के दायरे में लाया जाना चाहिए.

बच्ची के साथ बलात्कार और उसकी हत्या के मामले पर महासचिव की प्रतिक्रिया पूछे जाने पर संयुक्त राष्ट्र के महासचिव एंटोनियो गुतेरस के प्रवक्ता दुजारिक ने कहा, “हम सबने मासूम के साथ दुष्कर्म और मर्डर जैसे क्रूर घटना को मीडिया रिपोर्ट में देखा है। हम उम्मीद करते हैं कि अधिकारी अपराधियों को सजा देंगे ताकि मासूम को न्याय मिल सके।”

बता दें कि 10 जनवरी को जम्मू के कठुआ जिले में हीरानगर तहसील के रसाना गांव में बक्करवाल समुदाय की बच्ची का अपहरण होने के बाद 17 जनवरी को उसका शव मिला था। कठुआ के रासना गांव में जनवरी में बाकरवाल समुदाय की बच्ची का अपहरण कर उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या करने के मामले में मुख्य आरोपी संजीराम समेत आठ लोगों का आरोपी बनाया गया है।

इसमें रिटायर्ड सरकारी कर्मचारी और विशेष पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने मामले की चार्जशीट में बच्ची के साथ दरिंदगी की कहानी बताते हुए सभी आरोपियों का ब्यौरा भी दिया है।

कठुआ के रसाना में आठ साल की बच्ची की दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या के मामले के तूल पकड़ने के बाद भाजपा मंत्रियों से इस्तीफे लेने की कार्रवाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सीधे हस्तक्षेप के बाद हुई। भाजपा के दो कैबिनेट मंत्रियों चंद्र प्रकाश गंगा व चौधरी लाल सिंह ने शुक्रवार शाम को मंत्रिपद से इस्तीफा दे दिया।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सत शर्मा ने उद्योगमंत्री चंद्र प्रकाश गंगा व वनमंत्री लाल सिंह के इस्तीफे स्वीकार कर शाम को इसकी जानकारी भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री राम लाल को दे दी है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले पर अपनी नाराजगी प्रकट करते हुए इसे देश के लिए ‘शर्मनाक’ करार दिया और अपराधियों को बख्शे न जाने की बात कही थी. उन्होंने कहा था , ‘मैं देश को यह आश्वासन देना चाहता हूं कि कोई अपराधी बख्शा नहीं जाएगा. न्याय होगा. हमारी बेटियों को इंसाफ मिलेगा.’

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें