देश के पूर्वोत्तर राज्यों मेघालय और नगालैंड में आज मतदान हो रहा है. मतदान की सभी तैयारियां हो गई थीं और आज सुबह से मतदान शुरू हो गया है. मतदाताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. वोटिंग को लेकर युवाओं और बुजुर्गों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. बीजेपी इन दोनों राज्यों में सत्ता में आने की कोशिश में लगी है और बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने यहाँ महीनों से डेरा जमाया हुआ था.

तिजित में बम धमाका

असम, मणिपुर और अरूणाचल प्रदेश में सरकार बनाने से उत्साहित बीजेपी अब नगालैंड और मेघालय में अपने पांव पसारने की कोशिश कर रही है. कांग्रेस के लिए मेघालय में मिलने वाले चुनाव के परिणाम महत्वपूर्ण रहेंगे क्योंकि इस राज्य में वह बीते 10 साल से सत्ता में काबिज है. बीजेपी नागालैंड और मेघालय में चुनाव जीतने में कोई कसर  नहीं छोड़ रही है. पूर्वोत्तर कांग्रेस का गढ़ रहा है और परंपरागत रूप से बीजेपी यहां हाशिये पर ही रही है.मेघालय में कांग्रेस ने 59 और बीजेपी ने 47 सीटों पर प्रत्याशी उतारे हैं. जबकि नगालैंड के तिजित जिले के एक पोलिंग बूथ में कुछ अराजक तत्वों ने देसी बम से धमाका कर दिया, जिसमे एक व्यक्ति घायल हो गया.

त्रिपुरा में हो चुका है मतदान

त्रिपुरा में मतदान संपन्न हो चुका है जहाँ 76 फीसदी मतदान रिकॉर्ड किया गया था. पीएम मोदी और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा बीजेपी के स्टार प्रचारक के रूप में सामने आये यूपी सीएम ने भी त्रिपुरा में वाम सरकार को घेरा. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव मिले, बीजेपी सरकार में किसी से भेदभाव नहीं होता है. केंद्र-राज्य सरकार एक हो तो विकास तेजी से होगा. इस कारण योजनाएं अच्छे से लागू होती रहती हैं. उन्होंने वर्तमान सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि मौजूदा सरकार का विकास से वास्ता नहीं है. केंद्र सरकार की योजना में सरकार बाधक बन रही है. यहां के गरीबों को कोई आवास नहीं मिला. पीएम आवास योजना का लाभ नहीं मिला.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें