हमले में हमारा कोई हाथ नहीं, हम आतंकवाद पर

भारत के साथ बातचीत करने के लिए तैयार: इमरान खान

कश्‍मीर के Pulwama Terror Attack मसले पर पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि भारत बिना सबूत के हमारे ऊपर आरोप लगा रहा है। उन्‍होंने कहा, ‘मैं इस आरोप पर भारत सरकार के लिए जवाब दे रहा हूं। इस हमले में हमारा कोई हाथ नहीं है। हम आतंकवाद पर भारत के साथ बातचीत करने के लिए भी तैयार हैं। इमरान ने कहा कि भारत हमेशा आतंकवाद पर बातचीत करने को कहता है, हम आतंकवाद पर बातचीत करने को तैयार हैं। मैं एक बार फिर बताना चाहता हूं कि ये नया पाकिस्‍तान है।

  • नए पाकिस्‍तान में दहशतगर्दी की कोई जगह नहीं है।
  • पाकिस्‍तान हर जांच के लिए तैयार है।
  • उन्‍होंने कहा, ‘कोई भी जंग करना आसान है, लेकिन खत्‍म करना नहीं।
  • जंग के बाद ये कहां तक जाएगी, कोई नहीं बता सकता।’
पुलवामा हमले में साबुत मिलने पर दोषी के खिलाफ कार्यवाही के लिए तैयार हम: इमरान खान

उन्‍होंने कहा कि सऊदी अरब के प्रिंस का दौरा था, इसलिए पुलवामा हमले के आरोप का पहले जवाब नहीं दिया। पाकिस्तान प्रिंस के दौरे के वक्त ऐसी हरकत क्यों करेगा जिससे कि स्थिति खराब हो, हम खुद 15 साल से आतंकवाद से लड़ रहे हैं। हम पुलवामा हमले में कोई भी पाकिस्तान का दोषी हो तो कार्रवाई को तैयार है। हमें दहशतगर्दी से सबसे ज्यादा नुकसान हुए है, हमारे 7000 लोग मारे गए हैं। उधर, दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के बीच पाकिस्‍तान से ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति पर सर्वोच्च निर्णय लेने वाली उच्च स्तरीय राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) इस सप्ताह भारत के साथ चर्चा कर सकती है।

  • दोनों मुल्‍कों के राजनयिक स्‍तर पर वार्ता हाने की संभावना पाक ने जताई है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Up news” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”6″ style=”grid” align=”none” displayby=”recent_posts” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें