पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिये वोटो की गिनती शुरू हो गई है। राज्य पंचायत चुनावों के दौरान बड़े पैमान पर हुई हिंसा की घटनाओं को देखते हुए मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। टीएमसी ने 110 सीटों से बढ़त पर है, वहीं भाजपा 4 और सीपीआईएम को 3 सीते मिली हैं. 

568 मतदान केन्द्रों में हुई थी हिंसा:

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की आज मतगणना हो रही है. पंचायत चुनावों के दौरान बड़े पैमान पर हिंसा की घटनाओं को देखते हुए मतगणना स्थलों पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है.

इससे पहले बुधवार को राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) को जिन 568 मतदान केंद्रों पर हिंसा की शिकायतें मिली थीं वहां छिटपुट हिंसा के बीच पुनर्मतदान संपन्न हुआ था. आयोग के मुताबिक लगभग 70 फीसद मतदान दर्ज किया गया.

हुगली में 10, पश्चिम मिदनापुर में 28, कूचबिहार में 52, मुर्शिदाबाद में 63, नदिया में 60, उत्तरी 24 परगना में 59, मालदा में 55, उत्तर दिनाजपुर में 73 और दक्षिण 24 परगना में 26 मतदान केंद्रों पर पुनर्मतदान कराया गया था.

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 14 मई को हुए पंचायत चुनावों में व्यापक पैमाने पर हिंसा हुई थी. जिसमें 12 लोगों की जान चली गयी थी और 43 अन्य घायल हो गये थे.

चुनाव नतीजे:

-पंचायत चुनाव की 31,814 सीटों में से अब तक त्रिणमूल कांग्रेस (TMC) ने 110 सीटें जीत ली हैं, जबकि 1208 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं भाजपा ने 4 सीटें जीती हैं और 81 पर आगे है. इसी तरह सीपीआईएम ने 3 सीटों पर कब्जा जमा लिया है और 58 सीटों पर आगे चल रही है.
– पुलिस ने जलपाईगुड़ी पॉलीटेक्निक के मतगणना स्थल से 40 फोन सीज किये.

– काउंटिंग सेंटर के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं

– नार्थ बंगाल के 6 जिलों में मतगणना प्रारंभ

– उत्तर 24 परगना के काउंटिंग सेंटर पर मतगणना में देरी

 थोड़ी देर में शुरू होगी मतगणना, सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम

छत्तीसगढ़: BJP और RSS के लिये महिलाओं का काम खाना बनाना-राहुल गाँधी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें