अगर आपको आज करीब दो दशक पहले की बात याद होगी कोई भी मां बाप अपने बच्‍चे को पॉकेटमनी में 10 रूपए देते थें। उस समय का जमाना भी ऐसा था कि 10 रूपए में बहुत कुछ मिल जाता था लेकिन आज इस 10 रूपए में कुछ नहीं मिल पाता समय के साथ साथ बहुत कुछ बदल रहा है। लेकिन आज हम आपको जो बताने जा रहे हैं उसे सुनकर आप एकदम से चौंक जाएंगे। आज इस 10 रुपए की कीमत कुछ भी नहीं रह गई है लेकिन आपको बता दें कि इस 10 रुपए के नोट से आज भी आप लाखों हासिल सकते हैं।

यहाँ हो रही बिक्री :

अगर आप भी अपने पॉकेटमनी में मिले हुए 10 रूपए अभी तक बचाकर रखे होंगे तो उसमें आप ध्‍यान देंगे तो अगर आपके पास इस विशेष नंबर वाला नोट होगा है तो आपको बता दें कि आप अमीर होने वाले हैं।

10 rupees note

एक दिन की बात है जब एक ग्राहक दुकान पर आकर 10 रुपए का देकर एक सामान लेता है लेकिन दुकानदार उसका नोट देखकर काफी हैरान हो जाता है। दरअसल उसे पता था कि इस नोट की कीमत ऑनलाइन पर ज्‍यादा लगाई जा रही है जिसके लिए पाकिस्तान और बांग्लादेश से डेढ़ करोड़ की कीमत देने का प्रस्ताव आया था। ई-बाजार में इसकी कीमत थी करोड़ रुपए बोली लगाई जा रही है।

10 rupees note

आजकल ई कॉमर्स साइट के बारे में पता चला की इस साइट पर पुराने नोटों की नीलामी होती है। इस 10 रूपए के नोट की कीमत आज के समय में 1000000 रुपए है। इसे तरीके से आप अच्‍छी कमाई कर सकते हैं अगर आपके पास ऐसी पुरानी नोट है तो आप इसको ईकॉमर्स साइट पर सेंड कर दीजिए।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें