2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियां समाजवादी पार्टी ने करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही सपा अध्यक्ष अखिलेश खुद इस चुनाव में कन्नौज से उतरने जा रहे हैं, मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा एक अन्य फतेहपुर सीट पर सपा ने लोकसभा प्रत्याशी घोषित किया है। इस बीच उत्तर प्रदेश की देवरिया लोकसभा सीट पर सपा से 3 बड़े नेताओं ने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए आवेदन किया है। इन नेताओं ने नाम सामने आने के बाद पार्टी आलाकमान भी सकते में है कि इस लोकसभा सीट पर किए प्रत्याशी बनाया जाए।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही सपा संरक्षक मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं।

देवरिया से कई नेताओं ने किया आवेदन :

देवरिया सदर लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के 3 बड़े नेताओं सहित 14 लोगों ने पार्टी से टिकट की दावेदारी पेश की है। पिछले दिनों पार्टी ने हर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं से आवेदन मांगे थे। लोकसभा चुनाव में भले ही अभी 1 साल का समय है लेकिन पार्टियों ने अंदरखाने तैयारियां शुरू कर दी हैं। लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए जिले के नेताओं ने अपना आवेदन पार्टी नेतृत्व को सौंप दिया है। देवरिया लोकसभा क्षेत्र से कुल 14 लोगों ने अपनी दावेदारी की है। इसमें शिक्षक सभा के पूर्व पदाधिकारी, समाजसेवी, जिला पंचायत से जुड़े नेता, पूर्व सांसद, राज्यसभा के पूर्व सदस्य, पूर्व विधायकों, पूर्व मंत्रियों और एक एमएलसी के बेटे समेत रिटायर्ड आईएएस अफसर के नाम शामिल हैं। एक पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक ने तो बाकायदा तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें