इलाहाबाद के फूलपुर और गोरखपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए सभी पार्टियां अपनी प्रत्याशी की खोज में लगी हुई हैं। इन दोनों सीट पर होने वाले उपचुनाव में सभी की नजर समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों पर रहने वाली है। इस बीच इलाहाबाद की फूलपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी की घोषणा के पहले ही 4 नेताओं ने बगावत का सुर छेड़ दिया है और भाजपा की तरफ से नामांकन पत्र खरीद लिया है।

पहले दिन सिर्फ 1 नामांकन :

फूलपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। नामांकन की शुरुआत के पहले दिन राष्ट्रीय अपना दल की जय सिंह यादव ने अपना पर्चा भर कर नामांकन कर दिया है। इसके अलावा पहले दिन 18 लोगों ने नामांकन पत्रों को खरीदा है मगर नामांकन सिर्फ 1 ने ही किया है। उम्मीद है कि जल्द ही नामांकन करने वालो की संख्या में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। हालाँकि इस सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए किसी भी बड़ी पार्टी ने अपना प्रत्याशी नहीं घोषित किया है। बड़े दलों के प्रत्याशी घोषित करने के बाद ही यहाँ का माहौल गर्म हो जायेगा और असली लड़ाई शुरू हो जायेगी।

भाजपा नेता बने बागी :

फूलपुर उपचुनाव की नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के बाद भी किसी बड़े दल ने अपना प्रत्याशी नहीं घोषित किया है। भाजपा में अभी तक प्रत्याशी घोषित न करने का खामियाजा दिखाई देने लगा है और उसमें से बागी नेताओं ने सामने आने का सिलसिला शुरू हो चुका है। फूलपुर उपचुनाव में लड़ने के लिए भाजपा की तरफ से डॉ अखिलेश द्विवेदी, विक्रम सिंह, राकेश कुमार तिवारी और ब्लॉक प्रमुख कुलदीप पांडे ने नामांकन के लिए भाजपा के नाम पर प्रपत्र खरीद लिया है। इससे एक बात स्पष्ट हो गयी है कि भाजपा का प्रत्याशी घोषित करने में डेरी करना उसके बागी नेताओं की बढ़ाता जायेगा। ऐसे में भाजपा सहित अन्य दलों को प्रत्याशी घोषित करने में तेजी लानी होगी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें