कांवर शोभायात्रा में जुड़े 4 हजार लोग-कांवर शोभायात्रा में हाथी घोड़े ऊँट और क्रेन पर चले कांवरिये

हरदोई में कांवर शोभायात्रा में जुड़े 4 हजार लोग-कांवर शोभायात्रा में हाथी घोड़े ऊँट और क्रेन पर चले कांवरिये

-मंडी परिसर स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर से चले कांवरिये
-बिलग्राम के राजघाट से जल लाकर कल करेंगे जलाभिषेक
-क्रेन पर जा रही सजीव झांकियों ने लोगों का मन मोहा
-कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शहर में निकली शोभायात्रा
-चारों तरफ पुलिस की मौजूदगी और ड्रोन से होती रही निगरानी

सावन का आखिरी सोमवार कल है और ऐसे में हरदोई में एक बड़ी कावड़ शोभायात्रा का आयोजन किया गया जो मंडी परिसर में स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर से शुरू हुई।यह शोभायात्रा राजघाट पहुंचेगी राजघाट से जल लेकर कांवरिया कल इसी नीलकंठ महादेव मंदिर में आकर जलाभिषेक करेंगे। लगभग 4 हजार कांवरियों की भीड़ की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रही। चारों तरफ सिपाहियों अधिकारियों की मौजूदगी के साथ-साथ ड्रोन कैमरे से भी निगरानी होती रही।इस शोभायात्रा में हाथी घोड़े ऊंट और क्रेन पर सजी सजीव झांकियों ने लोगों का मन मोह लिया।

सावन के आखरी रविवार को शहर में तड़के से ही बोल बम ताड़क बम…, हर हर महादेव … के जयकारे गूंज उठे।शहर भर में कांवड़ यात्राओं का दौर शुरू हुआ।यहां से निकले कांवड़िए गंगा जी से कांवड़ में जल भरकर लाएंगे और कल जिले भर के विभिन्न शिवालयों पर शिव का जलाभिषेक करेंगे।कल सावन का आखरी सोमवार है ऐसे में आज से ही हर सड़क पर आस्था की झलक देखने को मिल रही है।

इस कड़ी में मंडी परिसर स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर से निकाली गई कांवड़ शोभायात्रा में हाथी,ऊंट, घोड़े सहित क्रेन में सजी सजीव झांकियों के साथ कांवड़ यात्रा निकली।यहां भक्त नाचते हुए कांवड़ियों के साथ आगे बढ़ते नजर आए।ये जहां से गुजरे, भक्ति का रंग नजर आया।सीओ सिटी विनोद द्विवेदी ने बताया कि चारों तरफ पुलिस की मौजूदगी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ड्रोन से निगरानी की गई।

Report:-Manoj

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें