जहां एक तरफ दुनिया भर के देशों में महिलाएं देश के विकास से लेकर हर काम में बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रही हैं, वहीँ दुनिया की यह एक एकलौती ऐसी जगह है. जहाँ चंद मुट्ठी भर अनाज के लिए 18 साल से कम उम्र की लड़कियों को ऐसा शर्मनाक काम करने पर मजबूर किया जा रहा है. बता दें कि यहाँ सोशल वर्क और एक पैकेट बिस्कुट के बदले शोषण का ऐसा रोंगटे खड़े कर देने वाला मामला सामने आया है जिसने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है.

अनाज के बदले करवाया जा रहा ऐसा काम:

African Country 2
African Country 2

आपको बता दें कि मानवता को शर्मसार करने वाला ये मामला अफ्रीका में देखने को मिला है. यहाँ कि एक रिपोर्ट के मुताबिक, यहां संकटग्रस्त इलाकों में काम करने वाले राहतकर्मियों ने अनाज और जरूरी दवाओं के बदले 18 साल से कम उम्र की लड़कियों को सेक्स के लिए मजबूर किया गया है.

African Country
African Country

वहीँ बताया ये भी जा रहा है कि इनमे से तो कुछ वर्कर्स ने नाबालिक लड़कियों को अपना शिकार बनाने के बाद इनकी आपत्तिजनक फोटो भी खींचें.

आपको बता दें कि इस काम में एड वर्कर से लेकर गर्वंमेंट ऑफिशियल्स, यूएन पीसकीपर्स, रिफ्यूजी लीडर और टीचर्स तक शामिल रहे.

PHOTOS: प्र‍ियंका की पोल खुलने से मचा हडकंप, बाथरूम में पार्टनर के साथ… 

1 किलो सोया के बदले हो रही ऐसी डिमांड:

आपको बता दें कि यहां की हालत ऐसी बख्तर हो चुकी है कि यहाँ 2001 की रिपोर्ट के दावे ने हर किसी को हिला कर रख दिया है. सबसे ज्यादा हैरानी वाली बात तो ये है कि 13 साल की अनाथ लड़कियों को यहां पर टारगेट किया जा रहा है.

African Country 1
African Country 1

खबरों से मिली जानकारी के अनुसार इस दलदल में फंसी लड़कियों को बाहर निकलना बेहद मुश्किल है. ऐसे लोगों के चंगुल से बचना बहुत मुश्किल है.

आपको बता दें कि यहां के लोग खाने का इस्तेमाल चारे के तौर पर करते और लड़कियों को ऐसा काम करने को मजबूर करते हैं. वहीँ सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो ये है कि लड़कियों के परिवार वालों का भी यही मानना है कि फैमिली को जिंदा रखने के लिए यही एकमात्र जरिया था.

African Country 3
African Country 3

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार माता पिता अपनी बेटियों को इस तरह की एक्टिविटीज में शामिल होने के लिए मजबूर करते हैं, ताकि फैमिली में इनकम हो सके और इनमें 13 से 18 साल तक की लड़कियां शामिल हैं।

बिस्कुट के बदले नेकेड पोज की डिमांड:

आपको बता दें कि यहाँ के लोगों से पता चला कि बहुत यंग बच्चों को बिल्कुट, केक पाउडर और ऐसे बाकी फूड आइटम देने के बदले नेकेड पोज देने के लिए कहा जाता है.

africa
africa

इस रिपोर्ट में ये भी दावा किया गया है कि कुछ लड़कियों को बिना कॉन्डोम सेक्स के लिए भी मजबूर किया गया है. इसके बदले उन्हें 5 डॉलर से 300 डॉलर तक दिया जाता है.

VIDEO: भाई को बचाने के लिए गाय से भिड़ी 8 साल की बच्ची

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें