2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए समाजवादी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने विदेश दौरे से लौटकर पार्टी नेताओं के साथ काम करना शुरू कर दिया है। इसके अलावा बसपा से गठबंधन में तेजी लाने के लिए अखिलेश यादव ने रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। लखनऊ में सपा कार्यालय पहुंचने पर अखिलेश यादव का पार्टी नेताओं ने जोरदार स्वागत किया। इसके साथ ही अखिलेश यादव ने पार्टी के काम में तेजी लाते हुए बड़े नेता को जिम्मेदारी सौंप दी है।

कद्दावर नेता को सौंपी जिम्मेदारी :

उत्तर प्रदेश के शाहगंज में समाजवादी पार्टी की मासिक बैठक पूर्व मंत्री व शाहगंज के विधायक शैलेन्द्र यादव ललई की अध्यक्षता में रोडवेज परिसर स्थित एक होटल में हुई थी। इस बैठक में विधानसभा में पदाधिकारी की कार्यकारिणी का चयन किया गया। सपा विधायक ने इस बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं को सजग रहने की बात कही। बैठक में अखण्ड प्रताप सिंह को शाहगंज विधानभसा क्षेत्र का अध्यक्ष मनोनीत किया। प्रेम प्रकाश जायसवाल उपाध्यक्ष, ग्यासुद्दीन महामंत्री, राकेश कुमार वर्मा कोषाध्यक्ष, अनिल कुमार यादव, मो. मुस्लिम अंसारी व सतीश कुमार मौर्य सचिव मनोनीत किए गए। हरीशचंद यादव, विकास सिंह, सूबेदार यादव, सुभाषचंद्र राम, दुर्गेश मिश्रा प्रधान, पूर्व प्रधान रुदल चौहान, राम किशुन वर्मा, नफीस खान, राम सुग्रीव यादव, शौकत खान, प्रमोद कुमार यादव, गुफ़रान अहमद, सऊद आलम और सभासद मकसूद को कार्यकारणी का सदस्य बनाए गए।

बीजेपी पर बोला हमला :

सपा की इस बैठक में संगठन को मजबूत करने के साथ ही 2019 लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई। पूर्व मंत्री शैलेंद्र यादव ललई ने कहा की समाजवादी पार्टी ने हमेशा सभी वर्ग जाति एवं धर्म के लोगों को साथ लेकर चलने का काम किया है। सरकार में जहां किसान खुशहाल थे वही छात्र छात्राओं को भी लैपटॉप जैसी सुविधा देकर उन्हें डिजिटल दुनियां की तरफ अग्रसर करने का काम पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने किया। प्रदेश में विकास को जो गंगा बहाई थी। मेट्रो रेल परियोजना के साथ ही आगरा एक्सप्रेस-वे आदि योजनाओं ने प्रदेश को विकास की तरफ अग्रसर करने का काम किया लेकिन जब से प्रदेश में नई सरकार का गठन हुआ है कोई नया कार्य अभी तक शुरु नहीं हो सका है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें