2019 के लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन हुआ है। इस लोकसभा चुनाव में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के परिवार के कई सदस्य चुनाव मैंदान में दिखाई देंगे। मुलायम सिंह यादव जहाँ मैनपुरी से लड़ेंगे तो वहीँ रामगोपाल यादव भी संभल से लड़ने का मन बना चुके हैं। मैनपुरी के वर्तमान सांसद तेज प्रताप यादव की सीट को लेकर अभी मंथन हो रहा है। इसके अलावा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव भी कन्नौज से लड़ने की इच्छा जता चुके हैं। इस बीच बसपा के एक बड़े नेता ने अखिलेश यादव को लेकर बड़ा बयान दे दिया है।

यादव समाज के नेताओं के साथ मीटिंग :

9 अप्रैल को समाजवादी पार्टी के कार्यालय में हुई बैठक में कई मुद्दों पर मंथन हुआ। बैठक में पिछड़े वर्ग के नेताओं के साथ चर्चा हुई। लोकसभा चुनावों में बसपा के साथ गठबंधन और सीटों के बंटवारे को लेकर भी चर्चा हुई। इस बैठक के बाद पार्टी में एकजुटता दिखने लगी है। बैठक के दौरान पार्टी के शीर्ष नेताओं द्वारा टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर बागी रुख अपनाने वालों पर भी बातचीत हुई। अखिलेश ने सोमवार को पार्टी के कुर्मी, सैनी, मौर्य, कुशवाहा, जाट, गुर्जर, निषाद, कश्यप, प्रजापति, राजभर, लोध, विश्वकर्मा समेत पिछड़ी जाति के अधिकतर नेताओं के साथ बैठक की थी। इस बैठक में भाजपा के खिलाफ 2019 के चुनाव के लिए रणनीति भी बनाई गयी।

बनारस से चुनाव लड़ सकते है अखिलेश :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का यूपी विधानपरिषद् से कार्यकाल खत्म हो रहा है। उन्होंने फिर से चुनाव लड़ने से साफ़ इन्कार कर दिया है, ऐसे में तय है कि अखिलेश यादव इस बार हर हाल में लोक सभा का चुनाव लड़ेंगे। यूपी में विधान सभा चुनाव भी दूर हैं। अखिलेश के करीबी और समाजवादी पार्टी नेता ने कहा कि अखिलेश जी अगर कन्नौज या मैनपुरी से चुनाव लड़ते है और जीत जाते हैं तो ये कोई बड़ी बात नहीं होगी मगर अगर वे मोदी को हरा देते हैं तो देश की राजनीति बदल जाएगी। इसके अलावा बसपा के राज्य सभा सांसद ने भी कहा कि अगर अखिलेश जी बनारस से लड़ते हैं तो फिर हम मोदी जी को वहीं घेरने में कामयाब हो सकते हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें