साल 2017

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव परीक्षा

स्थान: परीक्षा केंद्र

समय: सुबह 9 बजकर 05 मिनट

परीक्षार्थियों को प्रश्न पत्र और कॉपी बाँट दी गयी है। सभी परीक्षार्थियों ने कॉपी में नाम और रोल नंबर भर लिए हैं। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, बसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती और कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी प्रश्न पत्र पढ़ रहे हैं।

परीक्षा की तैयारी:

गौरतलब है कि, परीक्षा की दो रात पहले से अखिलेश यादव ने विकास और लोक लुभावन योजनाओं वाला चैप्टर घोल कर पी लिया था, अर्थात रट्टा मार लिया था, बाकी अल्पसंख्यक, विरोधी की कमियों वाले चैप्टर की बेसिक नॉलेज तो है ही।

बसपा सुप्रीमो ने 2007 के प्रश्न पत्र की तर्ज पर कुंजी के पहले से हल प्रश्न पत्र को दोबारा से हल किया है और वे अपने समीकरण से सकारात्मक लग रही हैं।

भाजपा का हाल दरअसल ऐसा है कि, पूरा टाइम किताबें ही लाते रहे पढ़ने का समय ही नही मिला। इसलिए कुछ पहले से याद चैप्टर के सहारे हैं।

राहुल गांधी और अखिलेश यादव की पहले से सेटिंग हुई पड़ी है कि, अखिलेश राहुल को नक़ल करवाएंगे। तो वे भी अपनी कुर्ते की बाहें चढ़ाकर बैठे हैं।

(नोट: अखिलेश और राहुल एक ही साइकिल पर परीक्षा केंद्र आये हैं, वही सपा प्रमुख वाली)

समय: सुबह 9 बजकर 55 मिनट

50 मिनट बाद अखिलेश यादव जो रट्टा मारकर आये थे, उसका आधा वो भूल चुके हैं। उन्होंने सिर्फ 1 यूनिट ही निपटाई है, अखिलेश बीच-बीच में बड़बड़ा भी रहे हैं कि, ये अमर सिंह ने आउट ऑफ सिलेबस करवाया है।

राहुल गांधी अखिलेश से जवाब टिपाने को कह रहे हैं, तो पहले से झल्लाये अखिलेश ने उन्हें हड़का दिया है। जिसके बाद राहुल गांधी मम्मी से शिकायत करूँगा कहते पाये गए हैं।

बसपा सुप्रीमो फिलहाल सबसे ज्यादा 3 यूनिट हल कर चुकी हैं। लेकिन वे लघुउत्तरीय प्रश्नों के दीर्घ-दीर्घ उत्तर दे रहीं हैं जिससे उनका प्रश्न पत्र छूट सकता है।

भाजपा 2 यूनिट हल कर चुकी है, जितना ज्ञान था पहले के चैप्टर का सब कॉपी पर उतार दिया है और अब वे बस कॉपी भरने का भरसक प्रयास जारी रखे हुए हैं।

रिजल्ट 11 मार्च को आएगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें