गुजरात और हिमाचल चुनाव के नतीजों के बाद से देश में काफी परिवर्तन देखने को मिल रहा है। एक तरफ जहाँ हिमाचल ने भाजपा ने कांग्रेस का सूपड़ा साफ़ कर दिया तो वहीँ गुजरात में कांग्रेस ने भाजपा को कड़ी टक्कर दी और उसकी सीटें पिछले मुकाबले से बहुत कम कर दी। इसके बाद से भारत का हर व्यक्ति अब राजनीति में दिलचस्पी दिखा रहा है। मोदी सरकार के केंद्र में आने से उनके लिए फैसलों के कारण पूरा देश में परिवर्तन देखने को मिला है। काई राज्यों में सरकार के साथ भाजपा भारत की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन चुकी है। इस बीच एक साधू ने 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर एक ऐसी भविष्यवाणी की है जिसे सुन कर सब हैरान हो जायेंगे।

2019 में मिल सकती हैं कम सीटें :

कुछ समय पहले ज्योतिष शास्त्रियों ने यह भविष्यवाणी की है कि भाजपा को 2019 में भी जीत हासिल होगी। हालांकि भाजपा को 2014 की तरह ही पूर्ण बहुमत हासिल होगा या नहीं इस बात का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन यह जरूर भविष्यवाणी की गई है कि 2019 में भाजपा को 230 सीट मिलेगी। इसके साथ ही यह भी भविष्यवाणी की कि 2019 में भाजपा दोबारा जीत हासिल करेगी और फिर से भारत में अपनी सरकार स्थापित करेगी लेकिन यह भी कहा गया है कि 2020 के बाद मोदी जी की तबियत थोड़ी खराब हो सकती है और उन्हें थोड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

2018 में में कांग्रेस का होगा नुकसान :

ज्योतिष शास्त्रियों ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को लेकर ऐसी भविष्यवाणी की है जो कोंग्रेस के लिए चिंता का विषय हो सकता है। ज्योतिष गणित के विशेषज्ञ कुमा गणेश का मानना है कि 2018 कांग्रेस के लिये राजनीतिक तौर पर नुकसान वाला वर्ष साबित हो सकता है। कांग्रेस पार्टी आने वाले समय में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायेगी लेकिन 2019 तक इनकी हालात में थोड़ा सुधार जरूर होगा।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें