देश में आजादी के बाद वैसे तो कई प्रधानमंत्री हुए हैं मगर भाजपा के अटल बिहारी वाजपेई एक ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिनके लिए उनके दल के नेताओं के साथ ही विपक्षियों और पूरे देशवासियों में अपार सम्मान है। अटल जी इन दिनों एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं और उनका इलाज उनके घर पर हो रहा है। अटल हमेशा से सादा जीवन जीने वाले नेता रहे हैं। अटल जी के अलावा उनके परिवार के सदस्य आज भी एक आम इंसान की तरह जीवन जीते हैं। आज हम आपको अटल बिहारी के परिवार के सदस्यों के जीवन से रूबरू कराने जा रहे हैं।

गाँव में रहते हैं अटल के भतीजे :

बीते दिनों एक इंटरव्यू में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेई के भतीजे रमेश चंद्र वाजपेई ने बताया कि इन दिनों उनका स्वास्थ्य बिलकुल भी ठीक नहीं रहता है जिस कारण उनकी पत्नी घर का पूरा काम संभालती है। अटल बिहारी बाजपेई के भतीजे रमेशचंद्र वाजपेई ने बताया कि उनके गांव में आज भी सिर्फ 6 घरों में हैंडपंप लगा हुआ है।

atal bihari vajpayee family

गाँव में पानी भरने के लिए कोई पाइप लाइन भी मौजूद नहीं है। इसके कारण उनकी बुजुर्ग पत्नी को घर से काफी दूर जाकर बर्तन में पानी भरकर लाना पड़ता है। उन्होंने बताया कि अटल बिहारी के बीमार होने के बाद से किसी भी नेता ने गाँव के विकास के बारे में नहीं सोचा है। यहाँ पानी से लेकर बिजली सहित कई समस्याएँ हैं।

atal bihari vajpayee family 2

ये भी पढ़ें : PHOTOS: बॉलीवुड अभिनेत्रियों से ज्यादा खूबसूरत है बॉबी देओल की पत्नी

फतेहपुर सीकरी में गाँव :

अटल बिहारी वाजपेई के भतीजे का बटेश्वर गांव फतेहपुर सीकरी लोक सभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इस गांव की पूरी जिम्मेदारी चौधरी बाबूलाल को दी गयी है मगर उसके जिम्मेदारियों को लेकर सक्रियता न दिखाने का खामियाजा पूरा गांव भुगत रहा है।

atal bihari vajpayee family 3

अटल बिहारी वाजपेई के राजनीतिक दौर में बटेश्वर गांव में काफी रौनक रहती थी।  मगर अटल का समय जाने के साथ ही गाँव से रौनक भी चली गयी है। गाँव में अटल बिहारी जी का मकान अब खंडहर बन चुका है। इसके पास 5 अन्य मकान बने हुए हैं। अटल बिहारी वाजपेई के भतीजे रमेशचंद्र वाजपेई एक रिटायर्ड टीचर हैं।

atal bihari vajpayee family 4

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें