2019 के पहले यूपी की 2 सीटों पर होने वाला उपचुनाव सेमीफाइनल के रूप में देखा जा रहा है। इसके लिए सभी पार्टियां अपनी पूरी तैयारियां कर रही हैं। सपा ने भी काफी मंथन के बाद फूलपुर सीट पर अपना उतारा है जिससे जातीय समीकरण को साधने में आसानी हो सके। मगर इस बीच सपा के एक बड़े बाहुबली नेता के इस उपचुनाव में पार्टी छोड़कर बहुजन समाज पार्टी में शामिल होने की खबरें आ रही हैं। ये खबर यकीनन सपा की मुश्किलें काफी बढ़ा सकती हैं।

अतीक अहमद लड़ेगा चुनाव :

समाजवादी पार्टी के बाहुबली नेता अतीक अहमद ने फूलपुर लोकसभा का उपचुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। इसके लिए बकायदा अतीक की पत्नी ने कलेक्ट्रेट जाकर नामांकन पत्र खरीदा और उसे अतीक अहमद के तरफ से भरकर जमा किया। अतीक की पत्नी के नामांकन पत्र खरीदने पर उसके चुनाव लड़ने की खबरें आ रही थी मगर अतीक अहमद के निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने के बाद सारी सूरत साफ़ हो चुकी है। इसके पहले विधानसभा चुनाव में अतीक का टिकट काटे जाने के बाद उसने चुनाव नहीं लड़ा था मगर अब फूलपुर के उपचुनाव से मैदान में उतरने से सपा को नुकसान झेलना पड़ सकता है।

बसपा में हो सकता है शामिल :

फूलपुर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के खिलाफ जाकर अतीक अहमद ने निर्दलीय नामांकन कराया है। अतीक अहमद के सपा के बगावत के बाद उसके बसपा में जाने की खबरें आनी शुरू हो गयी हैं। हालाँकि बसपा सुप्रीमों मायावती पहले ही कह चुकी हैं कि अतीक के लिए पार्टी में कोई जगह नहीं है। मगर ये राजनीति है, यहाँ पर कब, क्या हो जाये कोई नहीं कह सकता है। इसके अलावा 2019 के लोकसभा चुनावों के मद्देनजर कुछ भी हो सकता है। अतीक अहमद बसपा की पूर्व विधायक पूजा पाल के पति राजू पाल की हत्या के आरोप में जेल में हैं।

बसपा ने पूजा पाल को निकाला :

दिवंगत राजू पाल की पत्नी और पूर्व विधायक पूजा पाल को बसपा सुप्रीमों ने पार्टी से निकाल दिया है। उनके ऊपर विधानसभा चुनावों के बाद से पार्टी में सक्रिय न रहने का आरोप है। इसके अलावा बसपा का कहना है कि पूजा पाल ने चुनावों के बाद से कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात नहीं की है। इसके बाद पार्टी ने पूजा पाल पर अनुशासनहीनता का आरोप लगाकर पार्टी से निकाल दिया है। अभी तक किसी अन्य दल में जाने का पूजा पाल ने आधिकारिक ऐलान नहीं किया है।

 

ये भी पढ़ें : मुठभेड़ पर योगी के मंत्री ने ही उठाये सवाल, कर दी CBI जाँच की मांग

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें