आज के समय में भोजपुरी सिनेमा की पकड़ ना सिर्फ भारत में है बल्कि दुनिया के कई हिस्सों में जा रही है। आजकल भोजपुरी गाने भारत के कोने-कोने में लोग पसंद कर रहे हैं और उनपर थिरक रहे हैं। भोजपुरी फिल्में ना सिर्फ उत्तर प्रदेश और बिहार में अच्छा प्रदर्शन करती हैं बल्कि गुजरात, पंजाब और दिल्ली जैसी बड़ी जगहों में भी भोजपुरी फिल्मों की डिमांड तेजी से बढ़ती नजर आ रही है। इन फिल्मों में अभिनेताओं के साथ अभिनेत्रियां भी अच्छा काम कर रही हैं और लाइमलाइन का हिस्सा बनी हुई हैं। मगर इनमें से ये हैं भोजपुरी सिनेमा की 5 सबसे बोल्ड और खूबसूरत अभिनेत्रियां, जिनके एक ठुमके पर पूरा यूपी-बिहार हिल जाता है।

मोनालिसा :

मोनालिसा भोजपुरी फिल्मो की एक बोल्ड और सफल हीरोइन हैं। इन्होंने अपने कैरियर में 50 से ज्यादा भोजपुरी फिल्में की हैं। इनकी सुपरहिट फिल्मो में ‘ब्लैकमेल’ और ‘तौबा तौबा’ जैसी फिल्मे है जिनमे यह अपनी जबरदस्त एक्टिंग से दर्शको और क्रिटिक्स दोनों की वाहवाही हासिल कर चुकी है। इसके अलावा मोनालिसा फिल्मो में अपने बोल्ड सीन के लिए भी जानी जाती है और भोपुरिया फिल्मो की आइटम क्वीन भी हैं।

bhojpuri cinema

रानी चटर्जी :

भोजपुरी फिल्मो की मर्दानी रानी चटर्जी के नाम पर फिल्में चलती हैं। रानी चटर्जी ‘मिस कोलकत्ता’ भी रह चुकी है। रानी को भोजपुरी फिल्मो की हॉट आइटम गर्ल और सेक्स साईरन माना जाता है। रानी ने काफी कम टाइम में ही भोजपुरी इंडस्ट्री में अपना एक मजबूत मुकाम बनाया है। रानी मुखर्जी ‘नागिन’ और ‘रानी नंबर 786’ जैसी सुपरहिट हिट फिल्मे दे चुकी है।

bhojpuri cinema

रिंकू घोष :

खूबसूरत रिंकू घोष एक अग्रणी भोजपुरी एक्ट्रेस है जिसने अपने कैरियर की शुरुआत टीवी सीरियल ‘दुर्गेश नंदिनी’ से की थी लेकिन जल्द ही इन्होने भोजपुरी सिनेमा का रुख किया और अपने अभिनय और खूबसूरती के बल पर कई भोजपुरी हिट फिल्मे जैसे: रखवाला, साजनवा तोहरे खातिर और गठबंधन प्यार के जैसी सुपरहिट फिल्मे दी। रिंकू हिंदी फिल्म ‘हिम्मतवाला’ के एक आइटम सॉंग में भी नजर आ चुकी है।

bhojpuri cinema

आम्रपाली :

अभिनेता दिनेश लाल यादव यानि निरहुआ के साथ आम्रपाली की जोड़ी खूब पॉपुलर है। इसके अलावा पवन सिंह के साथ भी ये अभिनेत्री डिमांड में रहती हैं। इन्होंने भोजपुरी सिनेमा में ढेरों फिल्मों में काम किया है।

bhojpuri cinema

श्वेता तिवारी :

श्वेता तिवारी ने साल 2010 में बिग बॉस का खिताब जीता था। इसके पहले वे हिंदी भाषा में बहुचर्चित टीवी सीरियल ‘कसौटी ज़िन्दगी की’ में लीड एक्ट्रेस प्रेरणा के किरदार में नजर आ चुकी थीं। इन्होने भोजपुरी सिनेमा रवि किशन और मनोज तिवारी जैसे अभिनेता के साथ काम किया. श्वेता के सुपरहिट फिल्मो में ‘हमार सैयां हिन्दुस्तानी’, ‘कब अइबू अंगनवा हमार’ और ‘ए भौजी के सिस्टर’ जैसे फिल्मे शामिल है।

bhojpuri cinema

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें