बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर और एक्ट्रेस हैं जिन्हें बहुत से लोग उनके असली नाम से नहीं बल्कि उनके फिल्मी किरदारों से जानते हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक्ट्रेस से मिलवाने जा रहे हैं जिन्हें आप शायद उनके नाम से न जानते हो लेकिन उनकी एक किरदार की वजह से आज भी वो लोगों के जहन में बसी हुई हैं। फिल्म करण अर्जुन में मां का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस राखी मजूमदार की हम बात कर रहे हैं जो काफी सालों से खबरों और लोगों की नज़रो से दूर हैं। उनकी वर्तमान स्थिति की कुछ तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जिन्हें देखकर हर कोई हैरान है।

तस्वीरें हो रही वायरल :

‘करन-अर्जुन’ वो पहली फिल्म थी जिसमें सलमान और शाहरुख़ की जोड़ी बड़े पर्दे पर एक साथ नज़र आई थी। इन दोनों सुपरस्टार के अलावा इस फिल्म में काजोल, ममता कुलकर्णी, राखी और अमरीश पुरी भी थे। 1995 में आई इस फिल्म को करीब 23 साल हो चुके हैं। इस फिल्म के स्टार्स में से सलमान और शाहरुख़ ने बॉलीवुड की ऊंचाईयां छूई तो वहीं कुछ स्टार इन दिनों फिल्मों से दूर हो गए।

bollywood actress rakhi

इतने सालों में इस फिल्म के स्टार्स का लुक पूरी तरह से बदल चुका है। राखी मजूमदार भी अब वैसी बिल्कुल नहीं दिखती जैसा कि वो इस फिल्म में नज़र आई थी। 15 अगस्त 1947 के दिन जन्मी राखी ने करीब 200 फिल्मों में काम किया है।

bollywood actress rakhi

बंगाली फिल्मों से की थी शुरुआत :

राखी ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरूआत 20 साल की उम्र में बंगाली फिल्मों से की थी। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में जीवन-मृत्यु से डेब्यू किया। हाल ही में उनकी कुछ तस्वीरे सामने आई हैं जिन्हें देखकर उन्हें पहचान पाना बिल्कुल मुश्किल है।

bollywood actress rakhi

राखी ने मशहूर गीतकार गुलजार से शादी की है। उनका नाम अब राखी गुलजार हो चुका है। राखी ने तपस्या, राम लखन, दाग और शुभ मूहर्त जैसी सुपरहिट फिल्मों के लिए फिल्मफेयर और राष्ट्रीय अवॉर्ड जीते हैं।

bollywood actress rakhi

उनकी एक बेटी है जिसका नाम मेघा बॉस्की है। 2003 के दौरान राखी ने फिल्मों में अभिनय करना छोड़ दिया और वो आखिरी बार फिल्म ‘शुभ मुहूर्त’ में नज़र आई थीं।

bollywood actress rakhi

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें