देश भर में नेता सत्ता में आने के बाद सब कुछ भूल जाते हैं। वे लोग बड़ी-बड़ी गाड़ियों में चलते हैं और बड़े घरों में रहना शुरू कर देते हैं। सत्ता में आने के पहले वे किस मुश्किलों से आगे बढ़ते हैं, उन्हें नहीं याद रहता। मगर हमारे देश के एक राज्य का मुख्यमंत्री ऐसा है जिसका परिवार आज भी गरीबी झेल रहा है और उसकी बहन सड़क किनारे आज भी चाय बेचती है। ये मुख्यमंत्री भी कोई आम सीएम नहीं बल्कि एक ऐसा इंसान है जिसकी इस समय पूरे देश में चर्चा हो रही है।

योगी की बहन बेचती है चाय :

19 मार्च को उत्तर प्रदेश के सीएम योगी की सरकार का 1 साल पूरा हो गया है। इस मौके पर हर कोई योगी की नीतियों की पूर्व सीएम अखिलेश यादव से तुलना कर रहा है।

cm yogi sister

सीएम योगी एक ऐसे मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने अपनी राजनीति में कभी परिवारवाद को हावी नहीं होने दिया।

cm yogi sister

योगी का परिवार आज भी सादगी की जिंदगी जी रहा है। सीएम योगी उत्तराखंड के रहने वाले हैं और 7 भाई-बहनों में वे 5वें नंबर के हैं।

cm yogi sister

योगी की बहन आज भी उत्तराखंड के कोठार गांव में छोटी सी दुकान चलाकर गुजर-बसर करती है।

cm yogi sister

शशि पयाल कोठार गांव में बने पार्वती मंदिर के पास अपने पति पूरन सिंह के साथ रहती हैं। वो यहां प्रसाद-पूजन सामग्री के साथ चाय की दुकान चलाती हैं।

पिछले साल फरवरी में हुई थी सीएम योगी से मुलाकात :

शशि के मुताबिक, उन्होंने आखिरी बार अपने भाई योगी आदित्यनाथ से 11 फरवरी 2017 को मुलाकात की थी। एक बेटे और दो बेटियों की मां शशि ने कभी नहीं सोचा था कि उनका छोटा भाई यूपी का मुख्यमंत्री बन जाएगा।

cm yogi sister

उन्होंने बताया कि सभी भाइयों में उनका स्वभाव कुछ और था। वो हमारे पिताजी से कहते थे कि मैं बड़ा होकर जनता की सेवा करूंगा। हमें लगता था कि छोटा बच्चा मजाक में यह बातें कह रहा है लेकिन आज उनकी बातें सच हो रही हैं।

cm yogi sister

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें