21वें कॉमनवेल्थ गेम्स 9वें दिन एक बार फिर भारतीय शूटरों ने जोरदार शुरुआत की। महिलाओं की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में भारत की तेजस्विनी सावंत ने रेकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल जीता। उन्होंने 457.9 स्कोर हासिल करते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स का रेकॉर्ड बनाया। इससे पहले बीते दिन शूटर तेजस्विनी सावंत ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में सिल्वर मेडल हासिल किया था. 

मैडल टेली में तीसरे स्थान पर भारत :

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स का आज 9वां दिन है. 8वां दिन भारत के रेसलर्स के नाम रहा. 8वें दिन भारत ने रेसलिंग में 2 गोल्ड, 1 सिल्वर और 1 ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. 8 दिन खत्म होने पर भारत पदक तालिका में तीसरे नंबर पर बना हुआ है.  आज दिन की शुरुआत शूटरों के जोरदार प्रदर्शन से हुई.  भारत की तेजस्विनी सावंत ने रेकॉर्ड बनाते हुए 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में  गोल्ड मेडल जीता. वहीं पुरुषों में 15 साल के अनिश ने शूटिंग में गोल्ड जीता.

शूटिंग:

-तेजस्विनी ने कुल 457.9 अंक हासिल करते हुए कॉमनवेल्थ गेम्स का रिकॉर्ड बनाते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया, वहीं अंजुम ने 455.7 अंकों के साथ सिल्वर मेडल जीता. स्कॉटलैंड की सियोनेड मिकतोश को 444.6 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल हासिल हुआ.
-भारत के 15 साल के अनीश भानवाला ने पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में गोल्ड मेडल पर कब्जा किया. उन्होंने भारत के खाते में 16वां गोल्ड डाला.

बॉक्सिंग:

-बॉक्सिंग में मैन्स 46-49 किलोग्राम कैटेगरी में भारत के अमित पंघाल और युगांडा के जूमा मिरो को हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है. अमित के फाइनल में एंटर होते ही भारत के लिए एक और गोल्ड या सिल्वर पक्का हो गया है.

टेबल टेनिस:

-टेबल टेनिस में महिलाओं के डबल्स इवेंट में भारत की जोड़ी मनिका बत्रा और मौमा दास ने फाइनल में एंट्री कर ली है. इस जीत के साथ ही मनिका और मौमा ने गोल्ड या सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है.

-भारत के हरमीत देसाई और सनिल शेट्टी ने टेबल टेनिस के पुरुष युगल वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. हरमीत और सनिल ने ओक्सेनफोर्ड स्टूडियोज में खेले गए क्वार्टर फाइनल में अस्ट्रेलिया के हू हेमिंग और यान जिन को मात दी.

कुश्ती: 

-भारतीय पहलवान बजरंग पुनिया ने अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते पुरुषों की फ्रीस्टाइल के 65 किलोग्राम इवेंट के फाइनल में एंट्री कर ली है. बजरंग ने सेमीफाइनल मैच में कनाडा के विंसेट डी मारिनिस को 10-0 से मात देकर गोल्ड मेडल की दावेदारी की ओर कदम बढ़ा दिया है.

-युवा पहलवान पूजा ढांडा ने महिलाओं की फ्री स्टाइल कुश्ती स्पर्धा के 57 किलोग्राम भारवर्ग में अपना पहला मुकाबला जीत लिया है. पूजा ने अपने पहले मैच में कनाडा की इमिली स्काएफेर को 12-5 से मात देते हुए विजयी शुरुआत की है.

भारत ने 9 दिन में 16 गोल्ड, 8 सिल्वर और 10 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं. पदक तालिका में 63 गोल्ड के साथ ऑस्ट्रेलिया पहले, जबकि 28 गोल्ड के साथ इंग्लैंड दूसरे नबंर पर है. 9वें दिन भारत को मुक्केबाजों से मेडल की उम्मीदें हैं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें