कॉमनवेल्थ गेम्स के 7वें दिन भी भारत का सुनहरा प्रदर्शन जारी है। आज महिलाओं की डबल ट्रैप प्रतिस्पर्धा में श्रेयसी सिंह ने गोल्ड मेडल जीता। वहीं, पुरुषों की डबल डबल ट्रैप स्पर्धा में भारत के अंकुर मित्तल ने 53 पॉइंट्स के साथ ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया। इसके साथ ही 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की झोली में 24 मेडल आ चुके हैं, जिसमें 12 गोल्ड, 4 सिल्वर और 8 ब्रॉन्ज शामिल है।

श्रेयसी सिंह ने दिलाया गोल्ड, अंकुर मित्तल ने कांस्य:

ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में प्रतिस्पर्धाओं के 7वें दिन भारत ने दिन का पहला स्वर्ण पदक जीत लिया है. शूटर श्रेयसी सिंह ने महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में यह स्वर्ण पदक जीता. श्रेयसी ने 96+2 का स्कोर करते हुए भारत को स्वर्ण दिलाया. इसी वर्ग में वर्षा वर्मन सिर्फ एक प्वाइंट से कांस्य पदक से चूक गईं. और वह 86 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहीं. वहीं पुरुष वर्ग में अंकुर मित्तल ने कांस्य पदक जीता, तो अशब मोहम्मद चौथे स्थान पर रहे. अंकुर मित्तल ने 53 और अशब ने 43 का स्कोर किया.

इसके पहले भारतीय शूटर ओम प्रकाश मिथरवाल ने बुधवार को 50 मीटर एयर पिस्टल मेन्स फाइनल स्पर्धा में ब्रॉन्ज मेडल जीता। बता दें कि मिथरवाल ने 201 अंकों के साथ ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा किया। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के शूटर डेनियल रेपाचोली ने 227.2 अंकों के साथ गोल्ड मेडल जीता, जबकि बांग्लादेश के शकील अहमद ने 220.5 अंकों के साथ सिल्वर मेडल पर कब्जा जमाया।

इसके अलावा 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में गोल्ड मेडल जीत चुके जीतू राय इस इवेंट में कुछ खास नहीं कर पाए। इनसे भारत को बहुत उम्मीदें थी। जीतू इस स्पर्धा में 105.0 अंकों के साथ 8वें स्थान पर रहे।

मैरीकॉम फाइनल में पहुंची, मेडल पक्का:

पांच बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम बॉक्सिंग की 45-48 किलोग्राम भार वर्ग स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है। मैरी कॉम ने सेमीफाइनल में श्रीलंका की अनुशा दिलरुक्सी को 5-0 से मात देकर फाइनल में जगह पक्की की। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता ‘सुपरमॉम’ मैरी कॉम पहले कभी कॉमनवेल्थ गेम्स में पदक नहीं जीत पाई हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स के फाइनल में पहली बार जगह बनाते हुए उन्होंने अपना सिल्वर मेडल पक्का कर लिया है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें