ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स में आज के दिन की शुरुआत भारत के लिए काफी अच्छी रही. वेटलिफ्टिंग में भारत को एक और गोल्ड हासिल हुआ. वेटलिफ्टर पूनम यादव ने देश को वेटलिफ्टिंग में 5वां गोल्ड मेडल दिलाया. थोड़ी ही देर बाद 10 मीटर एयर पिस्टल में हरियाणा की मनु भाकर ने भारत को छठा गोल्ड दिला दिया. इसी इवेंट में हीना सिद्धू ने सिल्वर मैडल जीता. ऑस्ट्रेलिया की एलना तीसरे नंबर पर रहीं.

वेटलिफ्टिंग के बाद भारत को शूटिंग में भी मेडल:

कॉमनवेल्थ गेम्स के आज चोथे दिन की शुरुआत शानदार तरीके से हुई. एक के बाद एक भारत की झोली में 2 गोल्ड मैडल आ गये. वेटलिफ्टिंग से भारत पर सोने की बरसात जारी रही. वेटलिफ्टिंग में पूनम यादव ने 69 किग्रा कैटेगरी में 222 (स्नैच में 100 और क्लीन एंड जर्क में 122) किग्रा का वजन उठाकर गोल्ड मेडल जीता. उन्होंने इंग्लैंड की सारा डेविस को पछाड़कर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया. पूनम यादव से आगे निकलने के लिए सारा को आखिरी राउंड में कुल 128 किलोग्राम भार उठाना था, लेकिन उनके असफल होते ही गोल्ड पूनम के हिस्से में आ गया.

वहीं महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल में भारत की मनु भाकर और हिना सिद्धू ने भारत को दो मेडल दिलाए. 16 साल की मनु भाकर ने देश के लिए छठा गोल्ड मेडल जीता, वहीं हिना सिद्धू ने दूसरा सिल्वर मेडल अपने नाम किया. फाइनल मुकाबले में मनु ने 240.9 अंक हासिल किए और हिना को 234 अंक मिले. इसके साथ ही भारत ने 6 गोल्ड, 2 सिल्वर, 1 ब्रॉन्ज के साथ कुल 9 मेडल हासिल कर लिये हैं और इसी के साथ भारत मेडल टैली में वह तीसरे स्थान पर आ गया है.

CWG 2018: वेटलिफ्टर राहुल रागला ने भारत को दिलाया चौथा गोल्ड

भारत को अभी तक कुल 9 पदक मिले हैं. इनमें 6 गोल्ड 2 सिल्वर और एक ब्रॉन्ज मेडल शामिल है. पूनम ने कुल 222 किलो का भार उठाया. उन्होंने स्नैच में 100 किलो का भार उठाकर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, वहीं क्लीन एंड जर्क में उन्होंने 122 किलोग्राम का भार उठाकर बेहतरीन प्रदर्शन किया.

IPL 2018 : शुरू IPL महासंग्राम, आज भिड़ेंगे मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें