प्रकृति हमें कैसे-कैसे नज़ारे दिखाती है, इसका अंदाजा हम सभी लोगों को है। कई बार प्रकृति कुछ ऐसे नज़ारे दिखा देती है जिसे देखने के बाद अच्छे-अच्छे लोगों को अपनी आँखों पर यकीन नहीं होता है। ऐसी घटनाओं को देखने के बाद अक्सर सभी का दिमाग घूम जाता है। कोई भी समझ नहीं पाता कि आखिर यह कैसे संभव हो गया है। कुछ ऐसी ही घटना हाल के दिनों में देखने को मिली है जिसने सभी लोगों के दिमाग चकरा दिए हैं। लोग समझ नहीं रहे हैं कि आखिर ऐसा कैसे हो गया।

पेड़ से निकला खौफनाक जानवर :

यह घटना जार्जिया की है जहाँ जंगलों में लकड़ी काटने वालों को कुछ ऐसा मिला जिसे देख उनके होश उड़ गए। कुछ सालों पहले जब जंगलों से पेड़ों को काटा जा रहा था, तब एक पुराने पेड़ को काटते समय पेड़ के तने में एक अजीबो-गरीब चीज देखने को मिली। यह अजीबो-गरीब चीज कुछ और नहीं बल्कि एक कुत्ते की ममी था जिसे देखकर सभी लोग दंग रह गए थे।

dog mummy

कुत्ते का यह कंकाल पेड़ में होने की वजह से बिलकुल वैसा हो गया था। यह कंकाल ठोस और डरावना हो गया था। वैज्ञानिकों ने इस कंकाल को देखने के बाद दावा किया है कि यह पिछले 20 सालों से पेड़ में फंसा हुआ है। पेड़ के अन्दर कुत्ते को इस हालत में देखकर वैज्ञानिक काफी हैरान थे। सोशल मीडिया पर इसे देखने के बाद लोगों ने इसे जादू-टोना तक बता दिया था। हालाँकि जल्दी इस राज से पर्दा उठा दिया गया।

dog mummy

वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि कुत्ता किसी छोटे जानवर का शिकार करने के चक्कर में जमीन खोदते हुए इस खोखले हो चुके पेड़ के अन्दर नाम में पहुँच गया था। पेड़ में लगभग 28 फीट तक ऊपर चढ़ने के बाद जब उसने वापस मुड़ना चाहा होगा तो वापस नहीं मुड़ पाया। कई दिनों तक पेड़ के तने में फंसे रहने की वजह से भूख और प्यास से वह तड़पकर मर गया। कुत्ता ऐसी जगह फंसा हुआ था कि किसी को इस बारे में बिलकुल भनक भी नहीं लग पायी होगी।

dog mummy

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें