दुनिया भर में कहा जाता है कि शराब कायर से कायर इंसान में एक अलग तरह की शक्ति भर देती है। कई बार ये देखने को मिलता है कि जब कोई व्यक्ति शराब पी लेता है तो वह खुद को दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान समझने लगता है। उसे अपने आगे कोई नजर नहीं आता लेकिन क्या किसी व्यक्ति पर नशा इतना भी हावी हो सकता है कि वह सीधा जाकर खूंखार एक नहीं बल्कि 2 बाघों से भिड़ जाए..? अगर आप न सोच रहे है तो हम आज आपका ये जवाब बदल देगे और साथ ही कुछ ऐसा दिखेंगे जिसे देख आपके पैरों तले जमीन ख़िसक जाएगी।

रौंगटे खड़े कर देने वाला मंजर :

धड़कन रोकने वाली ऐसा घटना मध्य प्रदेश में ग्वालियर जिले के चिड़ियाघर में देखने को मिली। यहाँ अचानक शराब के नशे में आकर एक युवक जिसकी उम्र करीब 23-24 वर्ष थी, वो चिड़ियाघर में 2 बाघों के बाड़े में कूद गया और ये घटना उस वक्त लोगों के लिए सबक बन गई जब बाड़े में कूदकर वो युवक बाघों को लड़ने की चुनौती देने लगा।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=dr0VrO4JhOA&feature=youtu.be” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

साल 2014 के मार्च महीने में इसी घटना ने दुनिया को हैरान कर दिया था। जानकारी के अनुसार, शराब के नशे में एक युवक बाघ के बाड़े के अंदर कूदा जो खुद को भगवान का अवतार बता रहा था। जिस समय वो बाड़े में कूदा था उस वक्त वहां 2 बाघ मौजूद थे। युवक के लगातार लाख ललकारने के वाबजूद भी बाघों ने उस पर हमला करने की बजाय अपने पिंजड़े में घुसना ही सही समझा। चिड़ियाघर में ये ड्रामा करीब एक घंटे तक चला। हालांकि बाद में काफी मशक्कतों के बाद पुलिस ने उस शराबी युवक को गिरफ्तार कर लिया।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें